Move to Jagran APP

Gujarat Assembly Election 2022: अमित शाह बोले, भूपेंद्र पटेल की अगुवाई में ही BJP लड़ेगी चुनाव, दो तिहाई बहुमत से फिर बनाएंगे सरकार

Gujarat Assembly Election 2022 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा। भारतीय जनता पार्टी दो तिहाई बहुमत के साथ फिर सत्ता में आएगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 13 Sep 2022 05:57 PM (IST)Updated: Tue, 13 Sep 2022 05:57 PM (IST)
Gujarat Assembly Election 2022: अमित शाह बोले, भूपेंद्र पटेल की अगुवाई में ही BJP लड़ेगी चुनाव, दो तिहाई बहुमत से फिर बनाएंगे सरकार
अमित शाह बोले, भूपेंद्र पटेल की अगुवाई में ही भाजपा लड़ेगी गुजरात विधानसभा चुनाव। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवददाता। Gujarat Assembly Election 2022: केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को कहा है कि गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा। भाजपा (BJP) दो तिहाई बहुमत के साथ फिर सत्ता में आएगी। अमित शाह ने इशारों इशारों में दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सपने दिखाने वाला बताते हुए कहा कि प्रदेश की जनता इसमें नहीं फंसेगी।

loksabha election banner

गुजरात में दस हजार करोड़ की योजनाओं का वर्चुअल उद्धघाटन व शिलान्यास 

गुजरात (Gujarat) में दस हजार करोड़ की विविध योजनाओं का मंगलवार को वर्चुअल उद्धघाटन व शिलान्यास करते हुए अमित शाह ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की सरकार ने राज्य में एक साल पूरा कर लिया है। गांधीनगर में भाजपा विधायकों ने जब बतौर मुख्यमंत्री उनको चुना, तब कई आलोचकों ने कई सवाल उठाए लेकिन चुप रहकर भूपेंद्र भाई ने एक साल में अपने काम के जरिए उन सबको जवाब दे दिया। अमित शाह ने कहा कि अगला विधानसभा चुनाव भाजपा भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में लड़ेगी तथा दो तिहाई बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएगी।अमित शाह ने कहा कि गुजराती काम को जानते हैं, लोगों को जानते हैं वह किसी तरह के सपने दिखाने से गुमराह होने वाले नहीं है।

कहा, गुजरात की जनता भ्रामक वादों में फंसने वाली नहीं है

अमित शाह ने किसी नेता व पार्टी का नाम लिए बिना इशारों में ही कहा कि किसी नेता व राजनीतिक दल की भ्रामक वादों में जनता फंसने वाली नहीं है। गुजरात में अमित शाह ने करीब 11 हजार करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का वर्चुअल उद्घाटन व शिलान्यास किया। समारोह में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल व गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी भी उपस्थित रहे। अहमदाबाद के कालूपुर स्टेशन को 709 करोड़ की लागत से फाइव स्टार स्टेशन बनाया जाएगा।

डबल इंजन सरकार ने दी विकास को गति

केंद्र व गुजरात की डबल इंजन सरकार ने गुजरात के विकास को गति दी है। पानी, बिजली, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कृषि, उद्योग, प्रत्यक्ष विदेशी निवेश, मैन्युफैक्चरिंग, तथा पशुपालन और लघु व मध्यम उद्योग हर क्षेत्र में गुजरात में एक उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है। गुजरात में धोलेरा सर, डायमंड सिटी, गिफ्ट सिटी तेजी से विकसित हुए हैं तथा समाज कल्याण की सभी योजनाओं से गुजरात के महिला पुरुषों को लाभ मिला है। गुजरात ने निवेश के विश्व रिकार्ड को लगातार बरकरार रखा है। 1180 करोड़ के 519 विकास कार्यों के लिए शाह ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को धन्यवाद दिया। साथ ही, उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर के विकास कार्यों की भी चर्चा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.