Move to Jagran APP

Coronavirus in Gujarat: अहमदाबाद में आठ नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, राज्‍य में संक्रमितों की संख्‍या 82

Coronavirus in Gujarat आठ नये मामलों के बाद गुजरात में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या 82 हो गई है तीन मरीजों को वेटीलेटर पर रखा गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 11:27 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 11:27 AM (IST)
Coronavirus in Gujarat: अहमदाबाद में आठ नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, राज्‍य में संक्रमितों की संख्‍या 82
Coronavirus in Gujarat: अहमदाबाद में आठ नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, राज्‍य में संक्रमितों की संख्‍या 82

अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को अहमदाबाद में आठ नये कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद राज्‍य में संक्रमितों की संख्‍या 82 हो गई है। इनमें से तीन लोग वेंटीलेटर पर हैं। गौरतलब है कि मंगलवार को गुजरात में कोरोना वायरस के तीन नये मामलों की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद राज्‍य में कोरोना मरीजों की संख्‍या 73 हो गयी थी जो बुधवार को बढ़कर 82 हो गई है

gujarat banner

। मंगलवार को सामने आये तीन नये मामलों में से दो राजकोट अहमदाबाद व एक राजकोट का था। प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि अहमदाबाद में 25, राजकोट में 10, वडोदरा, सूरत व गांधीनगर में नौ-नौ, भावनगर में छह, गिर सोमनाथ में दो, और कच्छ, मेहसाणा और पोरबंदर में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है। गुजरात में अब तक छह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि पांच मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, दो मरीज वेंटीलेटर पर हैं। मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाये गये 73 मरीज विदेश से यात्रा करके लौटे थे।   

 Coronavirus Lockdown Effect : कैंसर की दवाएं खत्म, शुगर व हार्ट की दवाओं पर भी आया संकट

 बता दें कि कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के कारण गुजरात पुलिस लॉकडाउन को लेकर सख्‍त नजर आ रही है। यहां लॉकडाउन व होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों से सख्‍ती से निपटा जा रहा है। गुजरात सरकार ने आइसोलेशन वार्डो में टीवी का इंतजाम करने के लिए कहा है जिससे लोग अकेलापन महसूस न करें। विदेश से लौटकर आये 20 हजार लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। शहरों में भी लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन किया जा रहा है इसके लिए कई इलाकों में आरएएफ को तैनात किया गया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लॉकडाउन के दौरान पुलिस के कार्यो की सराहना की है। साथ ही अगर किसी पुलिसकर्मी की कोरोना के कारण मौत होती है तो उसके आश्रितों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया है।

Maharashtra Coronavirus Updates: 18 नये कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि, 320 हुई संक्रमितों 

की संख्‍या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.