Move to Jagran APP

Coronavirus: गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 725 नए मामले

Coronavirus गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 36123 पहुंच गई है जिसमें 25900 लोग ठीक हो चुके मामले और 1945 लोगों की मौतें शामिल हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 09:32 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 09:32 PM (IST)
Coronavirus: गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 725 नए मामले
Coronavirus: गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 725 नए मामले

अहमदाबाद, एएनआई। Coronavirus: गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 725 नए मामले सामने आए और 18 मौतें हुई हैं। गुजरात में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 36,123 है, जिसमें 25,900 ठीक हो चुके मामले और 1,945 मौतें शामिल हैं। गुजरात में पिछले एक सप्ताह के दौरान स्वामीनारायण संप्रदाय की एक इकाई से संबंधित 11 साधु कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। संप्रदाय की इस इकाई का मंदिर अहमदाबाद के मणिनगर इलाके में है। अहमदाबाद महापालिका परिषद के उप स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तेजस शाह ने बताया कि सभी 11 साधुओं का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

मणिनगर मंदिर के स्वामी भगवतप्रियदास ने बताया कि एक सप्ताह पहले संक्रमण का मामला मिलने पर परिसर को सैनिटाइज किया गया। श्रद्धालुओं के लिए मंदिर पहले से ही बंद है। सतर्कता के तहत हमने अपने साधुओं को काडी और वीरमगाम में भेज दिया है। वर्तमान में मंदिर परिसर में केवल नौ साधु ही रह रहे हैं।इधर, गुजरात में शनिवार को कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 35 हजार 398 हो गई है तथा अब तक कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या 1927 पहुंच गई है। बीते चौबीस घंटे में राज्‍य में 712 नए मामले सामने आए तथा 21 की मौत हो गई। शनिवार शाम को जारी आंकड़ों के मुताबिक गुजरात में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस की संख्‍या 8 हजार 57 है जबकि 25414 कोरोना संक्रमित अब तक उपचार कराकर घर लौट गए।

बीते चौबीस घंटे में राज्‍य में कोविड19 के 712 मामले प्रकाश में आए उनमें अकेले सूरत महानगर में 201, सूरत ग्रामीण में 52, अहमदाबाद में 165, वडोदरा में 61 राजकोटमें संक्रमण के 47 मामले सामने आए। गांधीनगर, वडोदरा व जूनागढ के पुलिस प्रशिक्षण केंद्रों पर 47 जवानों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना के बाद पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने इन केंद्रों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। अकेले वडोदरा पुलिस सेंटर पर 19 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए।

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने सूरत में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए शहर के दो अस्‍पतालों को स्‍पेशल कोविड 19 हॉस्‍पिटल के रूप में विकसित करने, एक सौ धनवंतरी रथ व दो सौ वेंटीलेटर देने का ऐलान किया। सरकार सूरत में एक सौ करोड रु भी खर्च करेगी। सरकार ने अब किसी तरह के लॉकडाउन से साफ इनकार किया है। सूरत में कोरोना संक्रमण के लगातार मामले बढने के बाद शनिवार सुबह मुख्‍यमंत्री रूपाणी व उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल खुद सूरत पहुंचे और हालात व व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.