अहमदाबाद, प्रेट्र। Coronavirus. गुजरात में बुधवार को कोरोना वायरस के 56 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच, कोरोना से अहमदाबाद और सूरत में दो और मौतें हुईं हैं। राज्य में अब तक कोरोना के कुल 695 मामले सामने आए हैं और इस वायरस से 30 लोगों की जान जा चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, नए मामलों में से अहमदाबाद से 42, सूरत से छह, वडोदरा और पंचमहल से तीन, और बोटाद और खेड़ा से एक-एक केस सामने आया है। अहमदाबाद में कोरोनो वायरस के मामलों की कुल संख्या 404 हो गई है। वडोदरा में कोरोना के 116 केस हैं। 

इस बीच, गुजरात में शहरी क्षेत्रों के मुकाबले आदिवासी बहुल क्षेत्रों में राहत है। दाहोद व साबरकांठा जिले में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके अलावा आदिवासी क्षेत्र नवसारी, वलसाड, डांग, नर्मदा, खेड़ा, तापी, महीसागर व अरवल्ली में अभी तक कोरोना संक्रमण का कोई केस नहीं मिला है। गुजरात के 33 में से 13 जिलों में अभी तक कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं है, जिनमें दस जिले आदिवासी बहुल हैं।

वहीं, सेना ने मंगलवार को उन रिपोर्टो को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि गुजरात में लॉकडाउन लागू करने के लिए उसके सैनिकों को तैनात किया गया है। सेना ने अपने कर्मियों को अवकाश पर दिए गए निर्देशों और सेवा से रिटायर होने के बारे में बताई गई रिपोर्टों को भी खारिज कर दिया।

सेना के सूत्रों ने कहा कि लॉकडाउन के कार्यान्वयन के लिए गुजरात में सेना तैनात किए जाने के बारे में प्रिंट मीडिया के कुछ वर्गो में नकली और गलत खबर पाया गया है। इसके अलावा प्रिंट मीडिया में मौजूदा परिस्थितियों में छुट्टी और रिटायरमेंट को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए जाने का भी जिक्र किया गया है। दोनों खबरें तथ्यात्मक रूप से गलत हैं।

सूत्रों ने कहा कि मीडिया से अनुरोध है कि वह खबरें प्रकाशित करने से पहले अधिकृत स्रोतों से इनपुट की पुष्टि करे।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के खिलाफ विभिन्न उपाय लागू किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर नकली संदेश और वीडियो वायरल होने के कई मामले सामने आए हैं। 

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस