Move to Jagran APP

Coronavirus: गुजरात में कोरोना के 1334 नए मामले और 17 मौतें, सीएम विजय रूपाणी ने कोरोना टेस्ट कराया

Coronavirus गुजरात के अहमदाबाद में सबसे अधिक 33900 कोरोना से संक्रमित हुए जबकि अहमदाबाद में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी सबसे अधिक 1762 है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 10:41 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 10:41 PM (IST)
Coronavirus: गुजरात में कोरोना के 1334 नए मामले और 17 मौतें, सीएम विजय रूपाणी ने कोरोना टेस्ट कराया
Coronavirus: गुजरात में कोरोना के 1334 नए मामले और 17 मौतें, सीएम विजय रूपाणी ने कोरोना टेस्ट कराया

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Coronavirus: गुजरात में सोमवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,14,996 हो गई है। राज्य में कोरोना से अब तक 3230 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना से जहां 17 और लोगों की मौत हो गई, वही कोरोना संक्रमण के 1334 मामले नए सामने आए हैं। अहमदाबाद में सबसे अधिक 33900 कोरोना से संक्रमित हुए, जबकि अहमदाबाद में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी सबसे अधिक 1762 है। सूरत में कोरोना संक्रमण के 24544 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 701 हो चुका है। वडोदरा में संक्रमित की संख्या 10 हजार के करीब पहुंच गई है, जबकि शहर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 152 हो गया है। राजकोट में भी पूर्णा संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

loksabha election banner

शहर में अब तक 6848 कोरोना संक्रमित के मामले सामने आ चुके हैं, वही मरने वालों का आंकड़ा 114 हो गया है। भावनगर में कोरोना संक्रमण के मामले 3503 हो गए हैं। गांधीनगर में कोरोना संक्रमण के 2957 मामले हो चुके हैं। जूनागढ़ में कोरोना संक्रमण के 2230 मामले हो चुके हैं जबकि मेहसाणा भरूच पंचमहाल में कोरोना संक्रमण के मामले दो हजार के करीब पहुंच गए हैं। अमरेली कच्छ दाहोद सुरेंद्रनगर बनासकांठा पाटन मोरबी खेड़ा वलसाड नवसारी आणंद में कोरोना संक्रमण के मामले एक से डेढ़ हजार के बीच हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोरोना टेस्ट कराया

इस बीच, गुजरात में कोरोना टेस्ट को बढ़ावा देने तथा टेस्ट को लेकर जनता में जागरूकता पैदा करने के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार को गांधीनगर में खुद कोरोना का टेस्ट कराया। गुजरात में प्रतिदिन कोरोना टेस्ट की संख्या 70000 से अधिक पहुंच गई है। इसके बावजूद अहमदाबाद सूरत वडोदरा राजकोट आदि शहरों में लोग कोरोना का टेस्ट कराने से बचते नजर आ रहे हैं। कोरोना की व्यापकता को भयानकता को देखते हुए लोगों में इस बात का भी डर है कि पॉजिटिव आने पर उन्हें जबरदस्ती अस्पताल में भर्ती करा दिया जाएगा। इसीलिए कई शहर और परिवारों में यह भी देखा जा रहा है कि लोग अपनी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए दवाएं आयुर्वेदिक काढा वह चूर्ण जैसे पदार्थ खा रहे हैं। सरकार राज्य भर में कोरोना के टेस्ट को लेकर एक जागरूकता अभियान भी शुरू कर चुकी है 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.