Move to Jagran APP

यूएफा नेशंस लीग: विश्व विजेता फ्रांस ने नीरदलैंड्स को 2-1 हराया

फ्रांस ने नीदरलैंड्स को हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 11:32 AM (IST)
यूएफा नेशंस लीग: विश्व विजेता फ्रांस ने नीरदलैंड्स को 2-1 हराया
यूएफा नेशंस लीग: विश्व विजेता फ्रांस ने नीरदलैंड्स को 2-1 हराया

पेरिस, एएफपी। आखिरकार फ्रांस की टीम को अपने घरेलू दर्शकों के साथ विश्व कप की खिताबी जीत का जश्न मैदान पर मनाने का मौका मिल ही गया। रविवार को खेले गए यूएफा नेशंस लीग में कायलियन एमबापे और ओलिवर गिरॉड के गोल की मदद से मौजूदा विश्व चैंपियन फ्रांस ने नीदरलैंड्स को 2-1 से हरा दिया।

loksabha election banner

जिरॉड ने 75वें मिनट में बेंजामिन मेंडी के क्रॉस पर निर्णायक गोल किया जो कि पिछले 11 मुकाबलों में फ्रांस के लिए उनका पहला गोल रहा। वह रूस विश्व कप में कोई भी गोल नहीं कर सके थे। विश्व कप में खिताबी जीत के बाद पहली बार अपने घरेलू मैदान पर खेलने उतरी फ्रांस की टीम को 14वें मिनट में 19 वर्षीय एमबापे ने एक शानदार गोल के जरिये बढ़त दिलाई। हालांकि इस बढ़त को नीदरलैंड्स ने रेयान बाबेल (67वें मिनट) के गोल की मदद से खत्म किया। इसके बाद जिरॉड के निर्णायक गोल के बाद पेरिस के द स्टेड डि फ्रांस स्टेडियम में मौजूदा करीब 80 हजार समर्थक जश्न में डूब गए। इस मुकाबले में फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैंप्स ने वही लाइन-अप रखी जो उन्होंने गुरुवार को जर्मनी के खिलाफ 0-0 से ड्रॉ छूटे मुकाबले में उतारी थी।

जर्मनी की पेरू पर रोचक जीत

सिंशीम, एएफपी : निको शुल्ज ने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में गोल करते हुए जर्मनी को पेरू के खिलाफ 2-1 की रोचक जीत दिलाई। रविवार को एक दोस्ताना मुकाबले में खेलने उतरी पूर्व विश्व चैंपियन जर्मनी की टीम को 25 वर्षीय शुल्ज ने 85वें मिनट में निर्णायक गोल करके जीत दिलाई। इससे पहले खेल के 22वें मिनट में लुइस एडविनकुला ने पेरू को शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन तीन मिनट बाद ही जुलियन ब्रांडिट ने गोल करके जर्मनी को बराबरी पर ला खड़ा किया। रूस विश्व कप के शुरुआती दौर में बाहर होने के बाद जर्मनी की यह पहली जीत है। जीत के बाद जर्मनी के कोच जोकिम लो ने कहा कि मैं निको के लिए बहुत खुश हूं, उन्होंने बहुत ही बढि़या प्रदर्शन किया। उसने अभ्यास में मुझ पर अच्छा प्रभाव डाला था।

भारत की अंडर-19 टीम फ्रांस से हारी

नई दिल्ली, प्रेट्र : क्रोएशिया में खेले जा रहे चार देशों के टूर्नामेंट में रविवार को भारत की अंडर-19 टीम को फ्रांस के खिलाफ 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। भारतीय टीम को दोनों हाफ में गोल करने के कई मौके मिले लेकिन वह उन मौकों का फायदा नहीं उठा सकी। भारतीय गोलकीपर प्रभसुखन गिल ने आठवें मिनट में फ्रांस की कोशिश को नाकाम कर दिया लेकिन 18वें मिनट में फ्रांस ने बढ़त बना ली। इसके बाद भारत को 34वें मिनट में बराबरी का मौका मिला लेकिन अनिकेत जाधव बॉक्स के अंदर बोरिस सिंह से मिली गेंद पर गोल नहीं कर सके। उधर फ्रांस ने 73वें मिनट में दूसरा गोल करके जीत की ओर अपने कदम बढ़ा दिए। भारत का इस टूर्नामेंट में सफर बिना जीत के समाप्त हो गया। इससे पहले उसे क्रोएशिया ने 5-0 और स्लोवानिया ने 1-0 से हराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.