Move to Jagran APP

इंग्लैंड के महान फुटबॉलर वेन रूनी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को कहा अलविदा

अगले साल फीफा विश्व कप होना है जिसके लिए अब इंग्लैंड को रूनी की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी।

By Shivam AwasthiEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 09:22 PM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 09:22 PM (IST)
इंग्लैंड के महान फुटबॉलर वेन रूनी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को कहा अलविदा
इंग्लैंड के महान फुटबॉलर वेन रूनी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को कहा अलविदा

लंदन, एएफपी। इंग्लैंड के लिए रिकॉर्ड गोल दागने वाले वेन रूनी ने बुधवार को तुरंत प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह दिया। इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान रूनी ने अपने इस निर्णय से कोच गेरेथ साउथगेट को मंगलवार को ही फोन पर अवगत करवा दिया था। 31 वर्षीय रूनी ने दो दिन पहले ही अपने बचपन के क्लब एवर्टन की ओर से खेलते हुए मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ प्रीमियर लीग में अपना 200वां गोल दागा था।

loksabha election banner

दरअसल साउथगेट ने कप्तानी और टीम में जगह गंवा चुके रूनी को नए क्लब एवर्टन की ओर से खेलते हुए सत्र के शुरुआत में अच्छी फॉर्म हासिल करने पर बधाई देने के लिए फोन किया था। रूनी ने जारी बयान में कहा, 'यह शानदार था कि इस सप्ताह साउथगेट ने मुझे यह बताने के लिए फोन किया था कि वह आगामी मैचों के लिए मुझे फिर से इंग्लिश टीम में शामिल करना चाहते हैं। मैं उनके इस कदम की सराहना करता हूं। काफी लंबे समय तक पहले ही विचार करने के बाद मैंने साउथगेट से कहा कि मैंने अच्छे के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह एक कठिन निर्णय था। मैंने इस बारे में परिजनों, अपने क्लब एवर्टन के कोच (रोनाल्ड कोमैन) और करीबियों से चर्चा की।'

खास बातें

- 2003 में 17 वर्ष की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था इंग्लैंड की ओर से पदार्पण

- 2004 में 18 वर्ष की उम्र में यूरो कप के रूप में खेला था पहला मेजर टूर्नामेंट

- 2016 नवंबर को कप्तान के रूप में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था अंतिम मैच। इसमें इंग्लैंड 3-0 से जीता था

अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड

119: मैच खेले

71: जीते

53: गोल किए

माल्टा और स्लोवाकिया से खेलना है इंग्लैंड को

इंग्लैंड को विश्व कप क्वालीफायर में एक सितंबर को माल्टा और उसके तीन दिन बाद स्लोवाकिया से खेलना है। इसी के लिए साउथगेट रूनी को टीम में शामिल करना चाहते थे। रूनी ने कहा कि अब वह अपना पूरा ध्यान एवर्टन को अधिक से अधिक ट्रॉफियां दिलाने में लगाएंगे। वह इसी साल मैनचेस्टर युनाइटेड को छोड़कर एवर्टन से जुड़े हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.