Move to Jagran APP

विलारीयल ने चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में जगह बनाई, अटलांटा को 3-2 से हराया

स्पेनिश टीम विलारीयल को ग्रुप-एफ में उप विजेता के रूप में आगे बढ़ने के लिए केवल ड्रा की जरूरत थी लेकिन अर्नाट डानजुमा के दो गोल की मदद से उसने 51वें मिनट तक 3-0 की बढ़त हासिल कर ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 07:14 PM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 07:14 PM (IST)
विलारीयल ने चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में जगह बनाई, अटलांटा को 3-2 से हराया
विलारीयल टीम के खिलाड़ी मैदान पर (एपी फोटो)

वाशिंगटन, एपी। विलारीयल चैंपियंस लीग फुटबाल प्रतियोगिता के अंतिम-16 में जगह बनाने वाली आखिरी टीम बनी। विलारीयल ने अटलांटा को 3-2 से हराया। उत्तरी इटली में बर्फबारी के कारण यह मैच बुधवार को नहीं हो पाया था।

loksabha election banner

स्पेनिश टीम विलारीयल को ग्रुप-एफ में उप विजेता के रूप में आगे बढ़ने के लिए केवल ड्रा की जरूरत थी, लेकिन अर्नाट डानजुमा के दो गोल की मदद से उसने 51वें मिनट तक 3-0 की बढ़त हासिल कर ली। अटलांटा ने डुवान जापटा और रसलन मालिनोवस्की के गोल से वापसी करने की कोशिश की, लेकिन इससे वह केवल हार का अंतर कम कर पाया।

इससे पहले विलारीयल के लिए डानजुमा ने डेनियल पारेजो के पास पर तीसरे मिनट में ही गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। विलारीयल के एटिएने कापुए ने 42वें मिनट में मोई गोमेज के पास पर बाक्स के सेंटर से शाट मारा जो सीधे गोल पोस्ट को पार गया। इस तरह पहला हाफ खत्म होने पर विलारीयल ने अटलांटा के खिलाफ 2-0 की बढ़त ले ली थी।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही डानजुमा ने गेर्राड मोरेनो के पास पर 51वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-0 कर दिया। डानजुमा का इस मैच का यह दूसरा गोल था। तीन गोल से पिछड़ने के बाद अटलांटा ने वापसी की कोशिश की और उसके लिए रसलन मालिनोवस्की ने जोएकिम माएहले के पास पर 71वें मिनट में गोल किया। अटलांटा की ओर से डुवान जापटा ने जोसिप लिसिक के पास पर 80वें मिनट में गोल दागकर अंतर कम किया, लेकिन अंतिम सीटी तक अटलांटा बराबरी हासिल नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा। अटलांटा अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहा और उसे यूरोपा लीग के अंतिम-16 में जगह बनाने के लिए प्लेआफ में खेलना होगा।

लिसेस्टर सिटी यूरोपा लीग में आगे नहीं बढ़ सका :

लिसेस्टर सिटी को यूरोपा लीग में आगे बढ़ने के लिए नापोली के खिलाफ जीत की जरूरत थी, लेकिन उसकी टीम 2-3 से हार गई। नापोली के लिए एडम ओउनस ने चौथे और एलिफ एलमस ने 24वें तथा 53वें मिनट में गोल किए, जबकि लिसेस्टर की ओर से जानी इवांस ने 27वें और किएरनान ड्वूसबुरी हाल ने 33वें मिनट में गोल किया।

टाटनहम और ब्राइटन का मुकाबला स्थगित

लंदन, एपी। टाटनहम के कुछ खिलाडि़यों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के कारण इस सप्ताहांत ब्राइटन के खिलाफ होने वाला उसका प्रीमियर लीग मुकाबला स्थगित कर दिया गया है।

टाटनहम का रेनेस के खिलाफ यूरोपा लीग का मैच पहले ही स्थगित कर दिया गया था तथा प्रीमियर लीग ने कहा कि उसने टाटनहम का ब्राइटन के खिलाफ मैच स्थगित करने का आग्रह स्वीकार कर लिया है।

परीक्षणों के लिए कुछ दिन अस्पताल में रहेंगे पेले

साओ पाउलो, एपी। ब्राजील के महान फुटबालर पेले ने कहा कि वह पेट के ट्यूमर के नए परीक्षणों के लिए अभी कुछ दिन तक यहां अस्पताल में रहेंगे।

पेले को इस सप्ताह ट्यूमर की कीमोथेरेपी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अगस्त में परीक्षणों से उनके पेट में ट्यूमर का पता चला था। पेले इसे हटाने के लिए आपरेशन होने के कारण उस वक्त लगभग एक महीने तक अस्पताल में रहे थे।

पेले ने इंटरनेट मीडिया पर कहा, 'मेरे इलाज के हिस्से के रूप में छोटे कीमोथेरेपी सत्र चल रहे हैं। चिंता मत करो, मैं छुट्टियों के सत्र के लिए तैयार हो रहा हूं।' पेले की अगुआई में ब्राजील ने 1958, 1962 और 1970 में विश्व कप जीता था। उन्होंने 92 मैचों में 77 गोल किए, जो ब्राजील की तरफ से रिकार्ड है।

विटमोर जमैका के कोच पद से हटे

वाशिंगटन, एपी। थिओडोरे विटमोर विश्व कप क्वालीफाइंग के सात सप्ताह पहले ही जमैका के राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच पद से हट गए। जमैका फुटबाल महासंघ ने उनके जाने की सूचना दी।

1998 के बाद पहली बार विश्व कप में पहुंचने की कोशिश कर रही जमैका की टीम सात अंकों के साथ उत्तरी और मध्य अमेरिका और कैरेबियन के आठ देशों के क्षेत्रीय फाइनल्स में छठे स्थान पर है। जमैका के पूर्व खिलाड़ी विटमोर ने राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में अपना दूसरा कार्यकाल सितंबर 2016 में शुरू किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.