Move to Jagran APP

अगले फीफा विश्व कप में इस्तेमाल होगी ये नई तकनीक, रेफरी की मुश्किलें हो जाएंगी आसान

फीफा के अध्यक्ष गिएनी इनफैंटिनो ने कहा कि वीएआर के विश्व कप में प्रयोग पर अंतिम फैसला 16 मार्च को होने वाली समिति की बैठक में किया जाएगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 04 Mar 2018 12:19 PM (IST)Updated: Sun, 04 Mar 2018 12:38 PM (IST)
अगले फीफा विश्व कप में इस्तेमाल होगी ये नई तकनीक, रेफरी की मुश्किलें हो जाएंगी आसान
अगले फीफा विश्व कप में इस्तेमाल होगी ये नई तकनीक, रेफरी की मुश्किलें हो जाएंगी आसान

ज्यूरिख, रायटर। रेफरी को सहायता करने के लिए अगले फीफा विश्व कप में वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वीएआर) तकनीक के प्रयोग करने को लेकर इंटरनेशनल फुटबॉल एसोसिएशन बोर्ड (आइएफएबी) ने हरी झंडी दे दी है। विश्व फुटबॉल के नियमों को तय करने वाले आइएफएबी ने शनिवार को 1992 में बैक पास के बाद सबसे बड़ा बदलाव करते हुए यह फैसला लिया। फीफा के अध्यक्ष गिएनी इनफैंटिनो ने कहा कि वीएआर के विश्व कप में प्रयोग पर अंतिम फैसला 16 मार्च को होने वाली समिति की बैठक में किया जाएगा।

loksabha election banner

सोन के डबल डोज से जीती टॉटनहम हॉट्सपर 

लंदन, रायटर। सोन ह्युंग-मीन के दो गोल की बदौलत टॉटनहम हॉट्सपर ने अपने विजयक्रम को 17वें मुकाबले में बरकरार रखते हुए हडर्सफील्ड टाउन को में शनिवार को 2-0 से हरा दिया। दक्षिण कोरिया के स्ट्राइकर सोन ने खेल के 27वें और 54वें मिनट में टॉटनहम के लिए गोल दागा।

एक अन्य मुकाबले में रियाद माहरेज के इंजुरी टाइम में किए गए गोल की बदौलत लिसेस्टर सिटी ने बॉर्नेमाउथ के खिलाफ 1-1 से मुकाबले को ड्रॉ समाप्त किया। खेल के 35वें मिनट में जोशुवा किंग के पेनाल्टी किक पर किए गए गोल की बदौलत बॉर्नेमाउथ ने बढ़त बनाई थी लेकिन 30 मीटर की दूरी से लगाए गए माहरेज के फ्री किक की बदौलत बॉर्नेमाउथ को जीत से महरूम रहना पड़ा। उधर क्रिस वूड के 80वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत बर्नले ने पिछड़ने के बावजूद एवरटन को 2-1 से हरा दिया। सेंक तोसुन ने एवरटन को शुरुआती बढ़त दिलाई थी लेकिन एशले बार्न्‍स ने 56वें मिनट में बर्नले को बराबरी दिलाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.