Move to Jagran APP

अर्जेटीनी टीम में वापसी के साथ चोटिल हुए मेसी, अर्जेटीना को मिली 1-3 से सनसनीखेज हार

दोस्ताना मैच में वेनेजुएला ने अर्जेंटीना को हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 07:13 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 07:13 PM (IST)
अर्जेटीनी टीम में वापसी के साथ चोटिल हुए मेसी, अर्जेटीना को मिली 1-3 से सनसनीखेज हार
अर्जेटीनी टीम में वापसी के साथ चोटिल हुए मेसी, अर्जेटीना को मिली 1-3 से सनसनीखेज हार

मैड्रिड, एएफपी। अर्जेटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी अगले सप्ताह मोनाको के खिलाफ होने वाले दोस्ताना मुकाबले में चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे। 2018 फीफा विश्व कप के बाद पहली बार अपनी टीम के लिए खेलने उतरे मेसी को शुक्रवार को वेनेजुएला के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोट की समस्या से दो चार होना पड़ा जहां उनकी टीम को सनसनीखेज तरीके से 1-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

बार्सिलोना के स्टार मेसी रूस में हुए विश्व कप के बाद से अर्जेटीना द्वारा खेले गए छह दोस्ताना मुकाबलों में नहीं उतर पाए थे। विश्व कप में उनकी टीम मौजूदा चैंपियन फ्रांस के खिलाफ अंतिम-16 में हार गई थी। अर्जेटीना फुटबॉल संघ ने ट्वीट करके मेसी की चोट के बारे में जानकारी दी। मेसी के अलावा गोंजालो मार्टिनेज भी जांघ की समस्या की वजह से अगले मुकाबले से बाहर हो गए हैं। वेनेजुएला के खिलाफ मुकाबले में मेसी 129वीं बार अर्जेटीना की ओर से शुरुआत करने उतरे और पूरे समय तक मैदान में रहे। इस मुकाबले में सालोमोन रोंडोन (छठे मिनट) और झोन मॉरिलो (44वें मिनट) ने हाफ टाइम तक वेनेजुएला को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद अर्जेटीना के स्ट्राइकर लॉतारो मार्टिनेज (59वें मिनट) ने गोल करके अपनी टीम को वापसी दिलाई लेकिन जोसेफ मार्टिनेज (75वें मिनट) ने पेनाल्टी किक के जरिये गोल करके फिर से वेनेजुएला को दो गोल से आगे कर दिया। अंत में मेसी की चोट के साथ मुकाबले में अर्जेटीना की हार हुई।

इंग्लैंड की बड़ी जीत में स्टर्लिग की हैट्रिक

पेरिस : रहीम स्टर्लिग की शानदार हैट्रिक की बदौलत इंग्लैंड ने यूरो 2020 क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में चेक गणराज्य को 5-0 से करारी शिकस्त दी। ग्रुप-ए के इस मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर स्टर्लिग (24वें, 62वें व 68वें मिनट) के अलावा हैरी केन (45+3 मिनट) ने भी स्कोर किया जबकि चेक गणराज्य के थॉमस कलास (84वें मिनट) आत्मघाती गोल कर बैठे जिससे उनकी टीम को एक बड़ी हार झेलनी पड़ी। उधर इस टूर्नामेंट के ग्रुप-एच के एक अन्य मुकाबले में विश्व चैंपियन फ्रांस ने एंटोनियो ग्रीजमैन के दमदार खेल की बदौलत मालदोवा को 4-1 से हराया। फ्रांस की ओर से ग्रीजमैन (24वें मिनट), राफेल वराने (27वें मिनट), ओलिवर जिरॉड (36वें मिनट) और कायलियन एमबापे (87वें मिनट) ने गोल दागे जबकि मालदोवा की ओर से इकलौता गोल ब्लादिमिर एमब्रोस (89वें मिनट) ने किया।

फीकी रही रोनाल्डो की वापसी

मैड्रिड : यूरो 2020 के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिये अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में लंबे समय बाद वापसी करने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल ने यूक्रेन से गोलरहित (0-0) ड्रॉ खेला। रोनाल्डो करीब नौ महीने अंतराष्ट्रीय फुटबॉल से दूर रहे लेकिन वह इस मुकाबले में अपनी चमक नहीं बिखेर सके। पिछले 19 घरेलू मुकाबलों में पहली बार पुर्तगाल की टीम गोल करने में असफल रही। रोनाल्डो, पेपे और आंद्रे सिल्वा कुछ मौकों पर गोल करने के करीब भी पहुंचे लेकिन अंत में उनकी टीम को गोलरहित ड्रॉ से संतोष करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.