जेनोआ (इटली), एएफपी। रुस्लान मालिनोवस्की के दूसरे हाफ में किए गए गोल की मदद से यूक्रेन की टीम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी कर इटली के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला। इटली के लिए एकमात्र गोल फेडरिको बेर्नार्डेशी ने दूसरे हाफ में ही किया।

हालांकि मैच की शुरुआत से पहले यहां अगस्त में एक पुल हादसे में मारे गए लोगों को याद किया गया। इस मैच से मिलने वाली कमाई से पीडि़तों की मदद की जाएगी। इस हादसे में लगभग 43 लोगों की मृत्यु हो गई थी। इस मैच को देखने के लिए लगभग 12000 दर्शक मौजूद रहे। दोनों टीमों ने पहले हाफ तक एक-दूसरे की ताकत का अंदाजा लगाया और यह हाफ गोलरहित रहा लेकिन दूसरे हाफ में जल्द ही फेडरिको ने 55वें मिनट में गोल कर इटली का मैच में खाता खोल दिया। इटली के गोलकीपर की गलती के कारण यूक्रेन ने इसका फायदा उठाया और मैच को बराबरी पर ला दिया। मालिनोवस्की ने 62वें मिनट में गोल करयूक्रेन को मैच से बाहर होने नहीं दिया। इटली इस साल रूस में विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी और मई के बाद टीम छह मैचों में सिर्फ एक जीत ही दर्ज कर पाई है।

क्रोएशिया के खिलाफ नहीं खेलेंगे रोस

लंदन : टॉटनहम हॉटस्पर क्लब के डिफेंडर डैनी रोस ने चोट के कारण शुक्रवार को क्रोएशिया के खिलाफ होने वाले नेशंस लीग के मैच में इंग्लैंड की टीम से अपना नाम वापस ले लिया। इंग्लिश फुटबॉल संघ (एफए) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। एफए ने कहा कि रोस की चोट ज्यादा बड़ी नहीं है और वह जल्दी ही वापसी करेंगे। उनके अलावा ल्यूक शॉ को भी उनकी चोट के कारण इस मैच से बाहर रखा गया है। रोस ने इस सत्र में टॉटनहम के लिए प्रीमियर लीग में छह मुकाबले खेले हैं। उन्होंने पिछली बार कार्डिफ के खिलाफ मुकाबला खेला था जिसमें वह स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरे थे। इंग्लैंड नेशंस लीग में ग्रुप चार में दूसरे स्थान पर है जबकि क्रोएशिया तीसरे नंबर पर मौजूद है।

मैच फिक्सिंग के आरोपों में घिरे मोगी

ब्रुसेल्स (बेल्जियम): बेल्जियम जांचकर्ताओं ने गुरुवार को देश के सबसे प्रभावशाली फुटबॉल एजेंट मोगी बायत से वित्तीय धोखाधड़ी और संभावित मैच फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद पूछताछ की। उन्हें इन आरोपों के चलते हिरासत में लिया गया था। बेल्जियम पुलिस ने इसी सिलसिले में बुधवार को 44 बेल्जियम क्लब और यहां कुछ घरों में छापेमारी की थी। ब्रुग क्लब के मैनेजर इवान लेको की भी गिरफ्तारी हुई है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern