Move to Jagran APP

UEFA EURO 2020: मजबूत इटली के खिलाफ चोटिल बेल्जियम की डगर होगी मुश्किल

इटली की टीम 1968 के बाद इस खिताब को जीतने के लिए बेताब है और इस सत्र में उसने दमदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। वहीं बेल्जियम की टीम इटली को रोकने की पूरी कोशिश करेगी लेकिन यह राह उसका काफी मुश्किल रहने वाली है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 10:09 PM (IST)
UEFA EURO 2020: मजबूत इटली के खिलाफ चोटिल बेल्जियम की डगर होगी मुश्किल
बेल्जियम फुटबॉल टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

म्यूनिख, एपी। अपने पहले यूरो कप खिताब की तलाश में जुटी बेल्जियम की टीम शुक्रवार देर रात को इटली के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसके लिए यह मैच आसान नहीं रहने वाला है। इटली की टीम 1968 के बाद इस खिताब को जीतने के लिए बेताब है और इस सत्र में उसने दमदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। वहीं, बेल्जियम की टीम इटली को रोकने की पूरी कोशिश करेगी लेकिन, यह राह उसका काफी मुश्किल रहने वाली है।

loksabha election banner

बेल्जियम की टीम के दो अहम खिलाड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल के खिलाफ चोटिल हो गए थे और उनका इस मैच में खेलना मुश्किल लग रहा है। उनके नहीं होने से बेल्जियम का अटैक कमजोर हो गया है। बेल्जियम की टीम इस मैच में मिडफील्डर केविन डि ब्रून और नियमित कप्तान स्ट्राइकर ईडन हैजार्ड के बिना उतर सकती है। उन पर अंतिम फैसला मैच के शुरू होने से पहले लिया जाएगा।

दोनों ही खिलाड़ी पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। कोच रोबर्ट मार्टिनेज की टीम बेल्जियम का प्रदर्शन वैसे तो इस सत्र में और टूर्नामेंट में अच्छा रहा है। लेकिन, पुर्तगाल के खिलाफ सिर्फ एक गोल होने से मार्टिनेज के अटैकिंग रणनीति पर सवाल उठने लगे थे कि उनकी खराब रणनीति के कारण ही टीम अधिक गोल नहीं कर पाई। अब बू्रन और ईडन नहीं खेलते हैं तो उनका अटैक और भी कमजोर पड़ जाएगा और गोल करने का अधिक दबाव रोमेलु लुकाकू पर आ जाएगा। विपक्षी टीमें खासकर लुकाकू के खिलाफ रणनीति बनाकर खेलती हैं और उन्हें गोल करने से रोकती हैं।

बेल्जियम के खिलाडि़यों को इटली के डिफेंस को भेदना आसान नहीं होगा। इटली की लीग सीरी-ए में इंटर मिलान के लिए खेलने वाले लुकाकू ने बेल्जियम को यहां तक टीम की चार जीत में तीन गोल दागे हैं। वहीं, ईटली को अपने डिफेंडर और कप्तान जार्जियो चिएलिनी की भी कमी खल सकती है जो अपनी पिंडली की चोट से परेशान हैं। लेकिन उनके खिलाड़ी फार्म में हैं जो गोल करने में सफल रहे हैं। काइरो इमोबाइल और मैनुअल लोकेटली ने टीम को यहां तक पहुंचाने में अपना-अपना योगदान दिया है और इटली के प्रशसंकों को कोच राबर्टो मानसिनी की टीम से अच्छे प्रदर्शन की आस रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.