Move to Jagran APP

पिछले फाइनल के बाद फिर आमने-सामने बायर्न म्यूनिख और पेरिस सेंट जर्मेन

जर्मनी की दिग्गज टीम बायर्न म्यूनिख और पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) पिछले साल फाइनल के बाद एक बार फिर बुधवार देर रात को म्यूखि के एलियांज एरीना में यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में आमने-सामने होंगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 12:33 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 12:33 AM (IST)
पिछले फाइनल के बाद फिर आमने-सामने बायर्न म्यूनिख और पेरिस सेंट जर्मेन
आठ बार बुंडिशलीगा का खिताब जीतने वाली जर्मनी की दिग्गज टीम बायर्न म्यूनिख

नई दिल्ली, जेएनएन। लगातार आठ बार बुंडिशलीगा का खिताब जीतने वाली जर्मनी की दिग्गज टीम बायर्न म्यूनिख और पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) पिछले साल फाइनल के बाद एक बार फिर बुधवार देर रात को म्यूखि के एलियांज एरीना में यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में आमने-सामने होंगी।

prime article banner

किंगस्ले कोमैन के एकमात्र गोल से जर्मनी की टीम म्यूनिख ने पिछले साल के फाइनल में पीएसजी को 1-0 से हराया था। पीएसजी जर्मनी की टीम से मिली इस हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगा। बुंडिशलीगा की 29 बार की चैंपियन म्यूनिख की नजर अपने चैंपियंस लीग के खिताब को बचाने पर लगी है। म्यूनिख शानदार फॉर्म में है और वह लगातार नौवीं बार बुंडिशलीगा खिताब जीतने के करीब है।

हालांकि इस मैच में म्यूनिख की टीम अपने उपयोगी स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानदोवस्की के बिना मैदान पर उतरेगी जो घुटने की चोट के कारण परेशान हैं जबकि सर्ज ग्नेब्री ने मंगलवार को टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया जिसके बाद उनके भी खेलने पर संशय बना हुआ है। लेवानदोवस्की की अनुपस्थिति में टीम को थॉमस मुलर और जोशुआ किमिच से अच्छे प्रदर्शन की आस रहेगी।

वहीं, पीएसजी विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगा जो फ्रांस की लीग-1 में पिछले मैच में विवादों में रहे थे। नेमार और लिली के जालो टचलाइन पर गेंद को अपने-अपने कब्जे में लेने के लिए भिड़ गए थे जिसके बाद नेमार को रेड कार्ड दिखया गया था। नेमार के साथ युवा स्ट्राइकर कायलियन एमबापे भी अपनी छाप छोड़ना चाहेगा। पीएसजी को लिली के हाथों मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा था और टीम अपनी खोई हुई लय को हासिल करना चाहेगी।

इसके अलावा पीएसजी की टीम अपने दो महत्वपूर्ण मिडफील्डरों के बिना मैच में उतरेगी। मार्को वेरार्टी कोरोना पॉजिटिव होने के कारण मैच में नहीं पाएंगे जबकि लियांडो पारेदास इस पहले चरण के मुकाबले में नहीं खेलेंगे। इन दोनों के नहीं होने से डेनिलो परेरा और इद्रीसा गुये के कंधों पर म्यूनिख के स्ट्राइकरों को रोकने की कड़ी चुनौती होगी। अन्य क्वार्टर फाइनल में एफसी पोर्तो और चेल्सी के बीच मुकाबला सेविया में खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.