लंदन, एएफपी। UEFA Champions league 2019: यूएफा चैंपियंस लीग में मंगलवार को ग्रुप-ई में मौजूदा चैंपियन लिवरपूल ऑस्टि्रयन क्लब सल्जबर्ग से भिड़ेगा, जहां इंग्लिश फुटबॉल क्लब की कोशिश हार से बचने की होगी। हालांकि, सल्जबर्ग के दनादन गोल करने की शैली से लिवरपूल को ग्रुप चरण से ही बाहर होने का डर सता रहा है।

लिवरपूल के मैनेजर जुर्जेन क्लोप की टीम पिछले दो सत्र में फाइनल खेलने से पहले अपने घरेलू मैचों के दम पर नॉकआउट चरण में पहुंचने में कामयाब रही है, लेकिन मौजूदा सत्र में शीर्ष पर होने के बावजूद लिवरपूल पर ग्रुप चरण से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। मौजूदा सत्र में ऑस्टि्रयन चैंपियन सल्जबर्ग के इर्लिंग ब्रॉट हालैंड सर्वाधिक गोल दागने वाले खिलाडि़यों में शुमार हैं, जो चोट की समस्या से परेशान चल रहे लिवरपूल की मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

लिवरपूल ने पिछले 14 मुकाबलों में पहली बार शनिवार को बॉर्नेमाउथ के खिलाफ क्लीन शीट (बिना कोई गोल खाए) हासिल किया, लेकिन इस दौरान उसे चोट की वजह से अपने सेंटर बैक खिलाड़ी डेजान लोवरेन को गंवाना पड़ा। लोवरेन सल्जबर्ग के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में सेंटर डिफेंस में लिवरपूल को केवल विर्गिल वान डिज्क को जोए गोमेज का साथ मिलेगा।

वहीं, सल्जबर्ग को पिछले 25 वर्षो में पहली बार अंतिम-16 में जगह बनाने के लिए केवल एक जीत की दरकार है। हालांकि, लिवरपूल के लिए ड्रॉ से भी काम बन जाएगा, लेकिन इसके लिए उसे ग्रुप-ई में ही नापोली और रेसिंग जेंक के बीच होने वाले मुकाबले के नजीजे पर निर्भर रहना पड़ेगा। उधर, ग्रुप-जी में ल्योन का सामना आरबी लिप्जिग से और बेनफिका का सामना सेंट पीटर्सबर्ग से होगा।

मार्टिनेज ने भरा इंटर में दम

इंटर मिलान के स्टार खिलाड़ी लॉरातो मार्टिनेज ने मौजूदा सत्र में धमाकेदार प्रदर्शन किया है जिसकी बदौलत एंटोनी कोंटे के मार्गदर्शन में इंटर की टीम अपनी घरेलू लीग के अलावा यूरोपियन चैंपियनशिप में खिताबी जीत की उम्मीदों का दम भर रही है। ग्रुप-एफ में बार्सिलोना की टीम से उसका अपने घरेलू मैदान पर सामना होगा, जिसमें एक बार फिर मार्टिनेज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें होंगी। 22 वर्षीय मार्टिनेज जुवेंटस को छोड़ने के बाद पिछले 20 मुकाबलों में 13 गोल कर चुके हैं। मार्टिनेज छह बार के बैलन डि ओर विजेता लियोन मेसी के साथ भी खेल चुके हैं। इसी ग्रुप में जर्मन क्लब बोरुसिया डोर्टमंड का सामना स्लाविया पराग से होगा।

चेल्सी को अब्राहम से उम्मीदें

टैमी अब्राहम चेल्सी के लिए करिश्माई खिलाड़ी के रूप में उभरकर सामने आए हैं जिसकी बदौलत उनकी टीम चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में जगह बनाने के करीब पहुंच गई है। चैंपियंस लीग में मंगलवार को ग्रुप-एच में चेल्सी की टीम लिली से भिड़ेगी, जहां अब्राहम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें होंगी। एस्टन विला के साथ लोन पर समय गुजारने के बाद अब्राहम चेल्सी में लौटे हैं, लेकिन इस बार उनका रंग ही अलग नजर आ रहा है। विला के साथ उन्होंने 40 मुकाबलों में 26 गोल दागे और मौजूदा समय में वह चेल्सी के आक्रमण की अगुआई कर रहे हैं। ग्रुप-एच में ही अजाक्स की टीम वेलेंसिया से भिड़ेगी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021