Move to Jagran APP

यूरो कप: स्विट्जरलैंड से उलटफेर का शिकार होने से बचना चाहेगा स्पेन

Euro Cup 2021 दोनों टीमें यूरो कप में पहली बार आमने-सामने हो रही हैं लेकिन स्विट्जरलैंड की टीम उलटफेर के लिए जानी जाती है और यह इस टीम ने फ्रांस के खिलाफ जीत हासिल करके सभी को दिखा भी दिया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 08:10 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 08:10 PM (IST)
यूरो कप: स्विट्जरलैंड से उलटफेर का शिकार होने से बचना चाहेगा स्पेन
स्पेन फुटबॉल टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

सेंट पीटर्सबर्ग, एपी। विश्व चैंपियन फ्रांस को प्री-क्वार्टर फाइनल में पेनाल्टी शूटआउट में हराने वाली स्विट्जरलैंड की टीम जब शुक्रवार को यूरो कप के क्वार्टर फाइनल में स्पेन का सामना करेगी तो उसे भी वह आसानी से जीतने नहीं देगी। दोनों टीमें यूरो कप में पहली बार आमने-सामने हो रही हैं लेकिन, स्विट्जरलैंड की टीम उलटफेर के लिए जानी जाती है और यह इस टीम ने फ्रांस के खिलाफ जीत हासिल करके सभी को दिखा भी दिया था।

loksabha election banner

इसके अलावा स्विट्जरलैंड स्पेन को इससे पहले एक बार हरा भी चुका है। 2010 विश्व कप में स्विट्जरलैंड ने स्पेनिश टीम को 1-0 से शिकस्त देकर उसे चौंका दिया था। फ्रांस के खिलाफ स्विट्जरलैंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और निर्धारित समय में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया था और फिर अतिरिक्त समय में अगर स्विट्जरलैंड गोल नहीं कर पाया तो उसने सितारों से सजी फ्रांस को भी अपने डिफेंस को भेदने नहीं दिया। फिर पेनाल्टी शूटआउट में फ्रांस के कायलियन एमबापे के चूकने के बाद स्विट्जरलैंड ने जीत हासिल की थी।

स्विट्जरलैंड की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट का क्वार्टर फाइनल खेल रही है और उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है। वह सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। वहीं, स्पेनिश टीम इस बात को जानती है कि स्विट्जरलैंड को रोकने के लिए उन्हें सभी क्षेत्रों में अच्छा करना होगा और एक गलती भी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकती है। स्पेन को सेंट्रल मिडफील्डर 18 वर्षीय पेड्री से अच्छे प्रदर्शन की आस रहेगी जो टीम के लिए गोल करने के मौके बनाते हैं। वह अपने करियर का पहला कोई बड़ा टूर्नामेंट खेल रहे हैं।

स्पेनिश कोच लुइस एनरिक ने पेड्री की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं। प्री-क्वार्टर फाइनल में स्पेन ने क्रोएशिया को अतिरिक्त समय में हराया था और पहले हाफ में पेड्री आत्मघाती गोल कर बैठे थे। हालांकि प्रतिबंध के कारण ग्रैंट जहाका इस मुकाबले में नहीं खेलेंगे और एनरिक को मिडफील्ड में काम करने की जरूरत है। स्विट्जरलैंड का अटैक अच्छा रहा है। स्विट्जरलैंड के लिए सेफेरोविक ने गोल किए हैं जबकि स्पेनिश खिलाड़ी पाब्लो सराबिया और फेरान टोरेस पर स्विट्जरलैंड के किले को तोड़ने की जिम्मेदारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.