Move to Jagran APP

यूएफा चैंपियंस लीग: रोनाल्डो की हैट्रिक ने जुवेंटस को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

रोनाल्डो की हैट्रिक के दम पर इटालियन क्लब जुवेंटस ने एटलेटिको को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 08:57 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 08:57 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग: रोनाल्डो की हैट्रिक ने जुवेंटस को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया
यूएफा चैंपियंस लीग: रोनाल्डो की हैट्रिक ने जुवेंटस को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

तुरिन, एपी। स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के दूसरे चरण के मुकाबले में स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड और उसके मैनेजर डिएगो सिमोन के अभद्र जश्न की नकल की। रोनाल्डो की हैट्रिक के दम पर इटालियन क्लब जुवेंटस ने एटलेटिको को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले जुवेंटस को पहले चरण के मुकाबले में 0-2 से शिकस्त मिली थी लेकिन दूसरे चरण में जुवेंटस ने जबर्दस्त वापसी की और कुल 3-2 की गोल अंतर से अगले दौर में प्रवेश किया।

loksabha election banner

रीयल मैड्रिड के पूर्व स्ट्राइकर रोनाल्डो ने दोनों हाफ (27वें और 49वें मिनट) में हेडर के जरिये एक-एक गोल किए, जबकि 86वें मिनट में उन्होंने पेनाल्टी किक के जरिये अपनी हैट्रिक पूरी की और जुवेंटस को अगले दौर में पहुंचा दिया। रेफरी की सीटी बजते ही रोनाल्डो ने कुछ वैसे ही अंदाज में जश्न मनाना शुरू कर दिया जैसे पहले चरण में एटलेटिको के मैनेजर डिएगो सिमोन ने अपनी टीम द्वारा दूसरा गोल करने के बाद मनाया था। हालांकि तब उस अश्लील जश्न मनाने की वजह से सिमोन पर 20 हजार यूरो (करीब 16 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया गया था। ऐसे में देखना होगा कि यूएफा भी सिमोन की तरह रोनाल्डो पर जुर्माना लगाता है या नहीं।

34 वर्षीय रोनाल्डो पांच बार अपनी टीम को चैंपियंस लीग का खिताब उठाते हुए देख चुके हैं जिसमें से चार पिछले पांच वर्षो में उनकी टीम ने जीते हैं। मुकाबले के बाद जुवेंटस के मैनेजर मासिमिलिएनो अलेग्री ने रोनाल्डो की तारीफ करते हुए कहा कि अगर रोनाल्डो चैंपियंस लीग का यह सत्र केवल एक गोल के साथ समाप्त करते तो यह बेहद हैरान करने वाला होता। जुवेंटस ने उन्हें ऐसे ही मुकाबलों के लिए अपने साथ जोड़ा था और इस मुकाबले में उन्होंने अंतर पैदा किया।

साल्के पर सिटी की बड़ी जीत : यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के दूसरे चरण के एक अन्य मुकाबले में इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी ने जर्मन क्लब साल्के को 7-0 से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पहले चरण में 3-2 से जीत दर्ज करने वाली सिटी की टीम ने कुल 10-2 के अंतर से अंतिम-8 में प्रवेश किया। अपने घरेलू मैदान पर सिटी के लिए सर्जियो अग्यूरो ने दो गोल दागे, जबकि लेरॉय साने, रहीम स्टर्लिग, बेनार्डो सिल्वा, फिल फोडेन और गेब्रियल जीजस ने एक-एक मौके पर गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाया। इंग्लिश प्रीमियर लीग की मौजूदा चैंपियन सिटी की टीम पिछले सात चैंपियंस लीग में से केवल एक मौके पर सेमीफाइनल में पहुंची है। हालांकि सभी प्रतियोगिताओं के पिछले 19 मुकाबलों में से उसने 17 जीते हैं, जबकि पिछले 10 में वह अजेय रही है। ऐसे में सिटी के इस बार मैड्रिड में फाइनल खेलने के अच्छे आसार नजर आ रहे हैं।

 नंबर गेम :

-01 बार रोनाल्डो ने जुवेंटस के साथ जुड़ने के बाद हैट्रिक लगाई। इससे पहले चैंपियंस लीग में वह जुवेंटस के लिए केवल एक गोल कर पाए थे

-08वीं हैट्रिक रोनाल्डो ने चैंपियंस लीग में लगाई और इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक हैट्रिक लगाने के मामले में उन्होंने बार्सिलोना के लियोन मेसी की बराबरी की

-25 गोल रोनाल्डो एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ अपने करियर में कर चुके हैं। रीयल मैड्रिड के साथ खेलते समय उनकी टीम ने एटलेटिको को दो बार चैंपियंस लीग के फाइनल में शिकस्त दी थी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.