Move to Jagran APP

रोनाल्डो ने जुवेंटस को हार से बचाया, एसी मिलान के खिलाफ मैच कराया 1-1 से ड्रॉ

एसी मिलान की टीम के खिलाफ जुवेंटस पिछड़ रहा था और फिर इंजुरी समय में रोनाल्डो ने पेनाल्टी पर गोल करके मैच 1-1 से ड्रॉ करा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 08:35 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 08:35 PM (IST)
रोनाल्डो ने जुवेंटस को हार से बचाया, एसी मिलान के खिलाफ मैच कराया 1-1 से ड्रॉ
रोनाल्डो ने जुवेंटस को हार से बचाया, एसी मिलान के खिलाफ मैच कराया 1-1 से ड्रॉ

मिलान, एएफपी। दिग्गज स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने पैरों के जादू को कायम रखते हुए अपनी टीम जुवेंटस को इटालियन कप में सेमीफाइनल के पहले चरण में एसी मिलान के खिलाफ शिकस्त खाने से बचा लिया। अपने घर में खेल रही मिलान की टीम के खिलाफ जुवेंटस पिछड़ रहा था और फिर इंजुरी समय में रोनाल्डो ने पेनाल्टी पर गोल करके मैच 1-1 से ड्रॉ करा दिया।

loksabha election banner

हालांकि इस मैच में दो पुराने प्रतिद्वंद्वी अनुभवी स्ट्राइकर रोनाल्डो और ज्लाटन इब्राहिमोविक भी आमने-सामने हुए थे। रोनाल्डो के कंधों पर जुवेंटस के गोल स्कोर को चलाने का भार था, जिसे उन्होंने पूरा भी किया। लेकिन, मिलान की टीम को जरूर निराशा हुई होगी क्योकि उसके मुख्य स्ट्राइकर इब्राहिमोविक मैच में एक भी गोल नहीं कर पाए। उन्हें पहले हाफ में गोल करने के मौके मिले थे, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए। इसके साथ ही मैच के 30वें मिनट में उन्हें येलो कार्ड भी दिखाया गया। इस तरह अब यह उनका इस टूर्नामेंट में दूसरा येलो कार्ड था और इसके कारण वह दूसरे चरण का मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले उन्हें पिछले महीने क्वार्टर फाइनल में टोरिनो के खिलाफ येलो कार्ड दिखाया गया था।

इसके अलावा मिलान की समस्याएं यहीं खत्म नहीं हुईं और 71वें मिनट में थियो हर्नाडिज को रेड कार्ड मिलने के चलते उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा और टीम को शेष मैच 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा। जुवेंटस की टीम अब अपने घर में दूसरे चरण का मुकाबला मिलान के खिलाफ एलियांज स्टेडियम में चार मार्च को खेलेगी।

दोनों ही टीमें सीरी-ए के अपने-अपने पिछले मैचों में शिकस्त खाने के बाद इस मैच में उतरी थीं। मेजबान टीम ने मैच की शुरुआत अच्छी की थी और पहले मिनट ही इब्राहिमोविक गोल करने का मौका गंवा बैठे और उनका हेडर गोल पोस्ट के ऊपर से चला गया। वहीं, जुवेंटस को गोल पोस्ट पर लक्ष्य साधने के लिए शुरुआती 36 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ में भी मिलान ने गोल करने की कोशिशें जारी रखी, लेकिन एंटे रेबिक के गोल करने के अच्छे प्रयास को मेहमान टीम के गोलकीपर बुफोन ने खराब कर दिया। मैनेजर स्टेफानो पियोली की टीम मिलान ने 61वें मिनट में 1-0 की बढ़त बनाई जब सैमू कैस्टीलियो से मिली गेंद को रेबिक ने बॉक्स के अंदर से उसे सही जगह भेजने में कोई गलती नहीं की। मिलान के डेविड कैलाब्रिया से गेंद उनके हाथ से छू गई और मेहमान टीम को पेनाल्टी मिली। 90+1वें मिनट में रोनाल्डो ने पेनाल्टी को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

नंबर गेम :

 - 2005 के बाद रोनाल्डो और इब्राहिमोविक किसी मैच में आमने-सामने हुए हैं। इससे पहले दोनों स्ट्राइकर अपने-अपने पूर्व क्लबों के मैच में भिड़े थे। तब रोनाल्डो रीयल मैड्रिड के लिए व इब्राहिमोविक पेरिस सेंट जर्मेन के लिए खेलते थे। 

- 73000 लोग जुवेंटस और मिलान का मैच देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचे थे और इटालियन कप सेमीफाइनल में यह रिकॉर्ड है। 

- 35 वर्षीय स्ट्राइकर रोनाल्डो सभी टूर्नामेंटों मेंे मिलाकर पिछले आठ मैचों में 12 गोल कर चुके हैं, जबकि इस सत्र में 24 गोल दागे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.