मैड्रिड। स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर 148 करोड़ का टैक्स चोरी करने का आरोप लगा था, अब रिपोर्ट सामने आ रही है कि उन्हें इसमें 157 लाख रुपये की छूट दे दी गई है। स्पेन के टैक्स विभाग और रोनाल्डो के सलाहकारों के बीच एक करार हुआ है। हाल ही में जुवेंटस से जुड़ने वाले रोनाल्डो पर रीयल मैड्रिड से खेलते हुए टैक्स चोरी का आरोप लगा था। रिपोर्ट के मुताबिक अब उन्हें सिर्फ 131 करोड़ रुपये ही चुकाने होंगे।

एटलेटिको के लिए खेलेंगे लुसियानो

मैड्रिड : अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लुसियानो विएटो को नए सत्र में एटलेटिको मैड्रिड के लिए खेलते देखा जाएगा। लुसियानो को इंग्लिश फुटबॉल क्लब फुल्हम से एक सत्र के लिए ऋण करार पर एटलेटिको में शामिल किया गया है।

इस करार के तहत फुलहम के पास एटलेटिको के साथ स्थायी करार करने का विकल्प होगा। लुसियानो साल 2015 के समर सत्र में एटलेटिको क्लब में शामिल हुए थे और इसके बाद वह विलारीयल में चले गए। उन्होंने इस क्लब के साथ 2014-2015 सीजन में खेले गए मैचों में 20 गोल दागे। एटलेटिको में 2015-2016 सत्र के दौरान लुसियानो ने 28 मैचों में तीन गोल दागे। इसके बाद वह एक वर्ष के ऋण करार पर सेविला क्लब में शामिल हो गए। पिछले सत्र की शुरुआत में लुसियानो ने एटलेटिको के लिए 10 मैच खेले। इसके बाद वह ऋण करार पर वेलेंसिया में शामिल हो गए।

टॉटनहम ने ट्रांसफर विंडो में एक भी खिलाड़ी नहीं खरीदा

लंदन, एएफपी : इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब टॉटनहम हॉटस्पर ने इस समर ट्रांसफर विंडो में एक भी खिलाड़ी को नहीं खरीदा। वर्ष 2003 में समर ट्रांसफर विंडो के अस्तित्व में आने के बाद से टॉटनहम ऐसा करने वाला पहला प्रीमियर लीग क्लब है। गुरुवार को ट्रांसफर विंडो का आखिरी दिन था। टॉटनहम ने चैंपियनशिप लीग में खेलने वाले क्लब एस्टन विला के खिलाड़ी जैक ग्रेलिश के लिए 175 लाख रुपये का ऑफर दिया था लेकिन वह फॉरवर्ड को खरीदने में कामयाब नहीं हो पाए। टॉटनहम के कोच मॉरीसियो पोचेटिनो ने कहा कि मैं अपनी टीम के खिलाडि़यों को एकसाथ रखकर खुश हूं। ट्रांसफर विंडो के दौरान खिलाडि़यों के क्लब से बाहर जाने को लेकर अफवाहें थीं लेकिन क्लब ने हैरी केन जैसे खिलाडि़यों के साथ करार का विस्तार करने के लिए बहुत मेहनत की। ईपीएल के अपने पहले मैच में टॉटनहम शनिवार को न्यूकैसल से भिड़ेगी।

एवर्टन का बार्सिलोना के यैरी, आंद्रे के साथ करार

लिवरपूल : एवर्टन फुटबॉल क्लब ने बार्सिलोना के डिफेंडर यैरी मीना और आंद्रे गोमेस के साथ करार किया है। क्लब ने इन दोनों के साथ लंबे सीजन के लिए ऋण करार किया है। इसके साथ ही ब्राजीलियाई खिलाड़ी बर्नाड के साथ स्थायी करार किया है। बार्सिलोना ने कहा कि उन्होंने यैरी को अपने क्लब में वापस रखने का अधिकार बरकरार रखा है। यैरी ने कहा कि यह जरूरी है कि क्लब किसी चीज के लिए लड़ना चाहता है। यह मेरे लिए एक अवसर है।

 

Posted By: Sanjay Savern