Move to Jagran APP

ला लीगा: रीयल की जीत में रोनाल्डो का डबल, सेविला को 5-0 से दी शिकस्त

रोनाल्डो एक बार फिर से अपनी टीम की जीत में चमके।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 11:17 AM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 11:17 AM (IST)
ला लीगा: रीयल की जीत में रोनाल्डो का डबल, सेविला को 5-0 से दी शिकस्त
ला लीगा: रीयल की जीत में रोनाल्डो का डबल, सेविला को 5-0 से दी शिकस्त

मैड्रिड, आइएएनएस। रीयल मैड्रिड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में सेविला को 5-0 से करारी शिकस्त दी, जबकि वेलेंसिया ने सेल्टा विगो को 2-1 से मात दी।

loksabha election banner

रीयल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सर्वाधिक दो गोल पहले हाफ में दागे। मैच की शुरुआत के तीसरे मिनट में ही नाचो फर्नाडीज ने शानदार गोल दागकर रीयल का खाता खोला। इसके 20 मिनट बाद रोनाल्डो ने माकरे के पास पर गोल करके रीयल का स्कोर दोगुना कर दिया। हालांकि, 31वें मिनट में रोनाल्डो ने पेनाल्टी पर गोल कर अपना दूसरा और टीम के लिए तीसरा गोल किया। 

रीयल के गोल करने की रफ्तार कम नहीं हुई और सात मिनट बाद ही टॉनी क्रूस ने लुकास की मदद से बेहतरीन गोल दागकर अपनी टीम का स्कोर 4-0 कर दिया। चार मिनट बाद हाकिमी ने बेंजेमा के पास पर गोल करके टीम को 5-0 से आगे कर दिया।

पहले हाफ तक रीयल 5-0 की बड़ी बढ़त के साथ आगे रही। हालांकि, दूसरे हाफ में सेविला के लिए यह राहत की बात रही कि उसने अपना डिफेंस को मजबूत करते हुए कोई और गोल नहीं खाया। इस जीत के साथ रीयल तालिका में 31 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि सेविला 28 अंक लेकर पांचवें नंबर पर है। 

अन्य मैच में, वेलेंसिया ने शुरू से ही आक्रामक अंदाज में खेलना जारी, लेकिन उसको सफलता 28वें मिनट में मिली जब स्टार स्ट्राइकर सिमोन जाजा ने शानदार गोल करके अपनी टीम को मैच में 1-0 से आगे किया। इसके बाद पहले हाफ तक वेलेंसिया 1-0 से आगे रहा, दूसरे हाफ की शुरुआत में 46वें मिनट में इआगो एस्पैस ने गोमेज के पास पर गोल करके सेल्टा विगो की मैच में वापसी कराई। हालांकि, डेनियल पेरेजा ने 81वें मिनट में गोल कर वेलेंसिया को 2-1 से जीत दिलाई। 

वेलेंसिया 34 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर विराजमान है, जबकि सेल्टा विगो खराब प्रदर्शन के चलते 18 अंक बनाकर दसवें नंबर पर है। दिग्गज टीम बार्सिलोना 36 अंक लेकर शीर्ष पर बरकरार है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.