Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: वेइसमैन ने दिलाई वलाडोलिड को जीत, EPL में वेस्ट हैम ने लीड्स को हराया

रीयल वलाडोलिड पिछड़ने के बावजूद स्पेनिश लीग ला लीगा में ओसासुना को 3-2 से हराने में सफल रही। वलाडोलिड के लिए एक अन्य गोल फेबियन ओरेलाना (56वें मिनट) ने पेनाल्टी पर दागा जबकि ओसासुना की ओर से एंटे बडीमीर (27वें मिनट) और रॉबर्टो टोरेस (43वें मिनट) ने गोल किए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 10:26 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 10:26 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: वेइसमैन ने दिलाई वलाडोलिड को जीत, EPL में वेस्ट हैम ने लीड्स को हराया
रीयल वलाडोलिड के खिलाड़ी (फोटो फेसबुक पेज)

वलाडोलिड, एपी। सेंटर फॉरवर्ड शॉन वेइसमैन (सातवें और 76वें मिनट) के दो गोल की बदौलत रीयल वलाडोलिड की टीम पिछड़ने के बावजूद स्पेनिश लीग ला लीगा में ओसासुना को 3-2 से हराने में सफल रही। वलाडोलिड के लिए एक अन्य गोल फेबियन ओरेलाना (56वें मिनट) ने पेनाल्टी पर दागा, जबकि ओसासुना की ओर से एंटे बडीमीर (27वें मिनट) और रॉबर्टो टोरेस (43वें मिनट) ने गोल किए।

loksabha election banner

वेइसमैन ने वलाडोलिड के साथ गर्मियों में करार किया था और यह इजरायली शुक्रवार से पहले तक अपने शुरुआती 11 मैचों में कोई गोल नहीं कर सका था। लेकिन, ओसासुना के खिलाफ उन्होंने मैच का पहला और आखिरी गोल दागा। ये दोनों ही गोल उन्होंने हेडर के जरिये किए। वेइसमैन के हेडर के तीसरे प्रयास को रोक लिया गया, जिसके बाद उसके कुछ देर बाद उन्हें यलो कार्ड दिखाया गया, जिसके बाद उनकी जगह स्थानापन्न ने ली। वलाडोलिड अब ड्रॉप जोन से दो अंक ऊपर चला गया है, जबकि 20 टीमों की तालिका में ओसासुना एक पायदान गिरकर 19वें स्थान पर आ गया है। तालिका में एटलेटिको मैड्रिड शीर्ष स्थान पर काबिज है।

ईपीएल में वेस्ट हैम ने लीड्स को हराया

वेस्ट हैम ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के फुटबॉल मुकाबले में लीड्स को 2-1 से शिकस्त दी।लीड्स ने माटेयूस्ज क्लिच के पेनाल्टी से किए गए गोल से छठे ही मिनट में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। लेकिन, इसके बाद टीम इस बढ़त को बरकरार नहीं कर सकी और वेस्ट हैम ने 25वें मिनट में टॉमस सोसेक के गोल से स्कोर बराकर कर दिया। फिर एंजेलो ओगबोना ने 80वें मिनट में वेस्ट हैम को जीत दिलाई। इससे वेस्ट हैम की टीम तालिका में पांचवें स्थान पर बरकरार है, जबकि लीड्स 14वें स्थान पर है।

अटलांटा को मिली कोंकाकाफ चैंपियंस लीग 2021 में जगह

अटलांटा को अगले साल होने वाली कोंकाकाफ चैंपियंस फुटबॉल लीग में जगह दी गई है। अमेरिकी फुटबॉल महासंघ के निदेशकों ने यह फैसला लिया।कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 यूएस ओपन कप नहीं खेला गया, जिसकी वजह से एकमात्र खाली कोटा अटलांटा को मिला। अटलांटा ने 2019 यूएस ओपन कप जीता था। फिलाडेल्फिया को एमएलएस सपो‌र्ट्स शील्ड जीतने के कारण लीग में जगह मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.