Move to Jagran APP

ला लीगा: रीयल मैड्रिड के सामने लेवांते की चुनौती

बार्सिलोना की टीम को चैंपियंस लीग में इंटर मिलान से भिड़ने से पहले ला लीगा में शनिवार को सेविया का सामना करना है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 09:43 AM (IST)
ला लीगा: रीयल मैड्रिड के सामने लेवांते की चुनौती
ला लीगा: रीयल मैड्रिड के सामने लेवांते की चुनौती

मैड्रिड, एएफफी : बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड की टीमें अगले हफ्ते होने वाले एल क्लासिको की भिड़ंत से पहले भारी दबाव की स्थिति से गुजर रही हैं। हालांकि, इन दोनों स्पेनिश फुटबॉल क्लबों को कैंप नाउ में होने वाले उस बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले खुद को तैयार करने के लिए दो मुकाबले खेलने को मिलेंगे, जहां वे अच्छे प्रदर्शन से खुद को दबाव से उबार सकते हैं।

loksabha election banner

स्पेनिश लीग ला लीगा में आठ मुकाबलों के बाद रीयल के मैनेजर जुलेन लोपेतेगुइ और बार्सिलोना के मैनेजर ईर्नेस्टो वाल्वर्डे की टीमें उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं। ये दोनों टीमें पिछले 10 मुकाबलों में से केवल दो जीत ही दर्ज कर पाई हैं। 

रीयल की टीम इंजुरी टाइम को छोड़कर पिछले 360 मिनट से कोई गोल नहीं कर पाई है। इस दौरान उसे अपने पिछले चार में तीन मुकाबले में हार मिली है। वहीं, बार्सिलोना की टीम ने पिछले दो मुकाबलों में वापसी दिखाई है। 

यूएफा चैंपियंस लीग में उसने वेम्बले में टॉटनहम को हराया था, जबकि ला लीगा में वेलेंसिया के खिलाफ उसने ड्रॉ खेला था। उधर, रीयल को सीएसकेए मास्को और अलावेस के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी है। 

लेवांते से रीयल टेस्ट 

रीयल की टीम शनिवार को ला लीगा में अपने घरेलू मैदान पर लेवांते से भिड़ने जा रही है और फिर चैंपियंस लीग में उसे विक्टोरिया प्लजेन से मंगलवार को खेलना है। इन दोनों मुकाबलों में जीत लोपेतेगुई की टीम को पटरी पर ला सकती है। लोपेतेगुइ के पद के भविष्य पर सवाल उठाए जा चुके हैं जिसके लिए उन्होंने विश्व कप में स्पेन का दामन छोड़ दिया था।

मौजूदा सत्र में रीयल को चोट की समस्याओं से भी दो चार होना पड़ा है। हालांकि, मार्सेलो और इस्को के लेवांते के खिलाफ मैदान में उतरने की उम्मीद की जा रही है, जबकि गेरेथ बेल भी टीम के साथ इस हफ्ते अभ्यास करते देखे गए हैं। इन तीनों के आने से रीयल को मजबूती मिलेगी।

शीर्ष पर पहुंचने की जंग 

बार्सिलोना की टीम को चैंपियंस लीग में इंटर मिलान से भिड़ने से पहले ला लीगा में शनिवार को सेविया का सामना करना है। सेविया ने रीयल मैड्रिड को 3-0 से हराने के अलावा चार अन्य मुकाबले में जीत हासिल की है और अंक तालिका में 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि बार्सिलोना के 15 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है। 

 ऐसे में इस मुकाबले के जरिये दोनों टीमें एक-दूसरे से आगे निकलने का प्रयास करेंगी। ला लीगा में शनिवार को अन्य मुकाबलों में एटलेटिको मैड्रिड की टीम विलारियाल से उसके घर में भिड़ेगी, जबकि वेलेंसिया और लेगानेस भी आमने-सामने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.