Move to Jagran APP

लेवांते पर रीयल मैड्रिड की बड़ी जीत, विनिसियस जूनियर की हैट्रिक के दम पर दर्ज की 6-0 से जीत

मैच के दौरान करीम बेंजेमा ने भी एक गोल दागा जो उनका रीयल मैड्रिड के लिए 323वां गोल था। क्लब के लिए सर्वाधिक गोल करने वालों की सूची में वह राउल गोंजालेज के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 May 2022 07:58 PM (IST)Updated: Fri, 13 May 2022 07:58 PM (IST)
लेवांते पर रीयल मैड्रिड की बड़ी जीत, विनिसियस जूनियर की हैट्रिक के दम पर दर्ज की 6-0 से जीत
रीयल मैड्रिड टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

मैड्रिड, एपी। विनिसियस जूनियर की हैट्रिक की मदद से रीयल मैड्रिड ने लेवांते को स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में 6-0 से हराया।

loksabha election banner

मैच के दौरान करीम बेंजेमा ने भी एक गोल दागा जो उनका रीयल मैड्रिड के लिए 323वां गोल था। क्लब के लिए सर्वाधिक गोल करने वालों की सूची में वह राउल गोंजालेज के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इन दोनों से ज्यादा रीयल मैड्रिड के लिए सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 450 गोल किए हैं। इससे पहले, फेरलैंड मेंडी ने 13वें मिनट में गोल कर रीयल मैड्रिड को बढ़त दिलाई। फिर बेंजेमा ने विनिसियस के पास पर 19वें मिनट में गोल किया, जबकि रोड्रिगो ने 34वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर 3-0 कर दिया। फिर पहला हाफ खत्म होने से पहले विनिसियस ने 45वें मिनट में गोल कर टीम को मजबूती दी। इसके बाद विनिसियस ने 68वें और 83वें मिनट में गोल किए।

टाटनहम ने चैंपियंस लीग की उम्मीदें बरकरार रखी

लंदन, एपी। हेनरी केन के दो गोल की मदद से टाटनहम ने प्रीमियर लीग मुकाबले में आर्सेनल को 3-0 से हराकर चैंपियंस लीग में क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है।

इस जीत के बाद टाटनहम ने चौथे स्थान पर मौजूद आर्सेनल के साथ अपना फासला कम कर एक अंक का कर लिया है। सभी टीमों के अब दो-दो मैच बाकी है और टाटनहम इस सत्र का समापन आर्सेनल से बेहतर तरीके से करना चाहेगा। इससे पहले, केन ने 22वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल कर टाटनहम को शुरुआती बढ़त दिलाई। इस बीच, आर्सेनल के रोब होल्डिंग को 33वें मिनट में खराब फाउल के लिए लाल कार्ड दिखाया गया और टीम शेष मुकाबला 10 खिलाडि़यों के साथ खेली। केन ने फिर 37वें मिनट में राड्रिगो बेंटाकुर के पास पर गोल कर टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। दूसरे हाफ में सोन हेउंग मिन ने 47वें मिनट में बाक्स के सेंटर से शाट मारा जो गोल पोस्ट को पार कर गया। इसके बाद टाटनहम ने आर्सेनल को अंतिम सीटी बजने तक एक भी गोल करने का मौका नहीं दिया।

जांबिया ने भारत के खिलाफ मैत्री मैच रद किया

नई दिल्ली, एएनआइ। जांबिया फुटबाल संघ ने भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफअफ) को पत्र लिखकर बताया है कि वह भारत के खिलाफ दोहा में होने वाले मैत्री मैच नहीं खेल सकेगा। महासचिव आद्रियान कशाला ने पत्र में लिखा, हमें आपको यह बताते हुए अफसोस हो रहा है कि हम खिलाडि़यों की अनुपलब्धता के कारण मैत्री मैच नहीं खेल सकेंगे। हमारे ज्यादातर खिलाड़ियों के सत्र के आखिरी मैच करीब हैं और उनके लिए शिविर में शामिल हो पाना असंभव है। इससे पहले, एआइएफएफ ने बताया था कि भारतीय पुरुष फुटबाल टीम को 25 मई को दोहा में अपने से अधिक रैंकिंग की टीम जांबिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.