Move to Jagran APP

रीयल मैड्रिड ने तोड़ा अपनी हार का सिलसिला, ली लीगा के मैच में वलाडोलिड को 4-1 से शिकस्त दी

रीयल मैड्रिड ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के मैच में वलाडोलिड की टीम को 4-1 से शिकस्त देकर अपनी हार के सिलसिले को तोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 06:07 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 06:07 PM (IST)
रीयल मैड्रिड ने तोड़ा अपनी हार का सिलसिला, ली लीगा के मैच में वलाडोलिड को 4-1 से शिकस्त दी
रीयल मैड्रिड ने तोड़ा अपनी हार का सिलसिला, ली लीगा के मैच में वलाडोलिड को 4-1 से शिकस्त दी

वलाडोलिड, रायटर। करीम बेंजेमा के डबल (दो गोल) की मदद से रीयल मैड्रिड ने स्पेनिश फुटबॉल लीग 'ला लीगा' के मैच में वलाडोलिड की टीम को 4-1 से शिकस्त देकर अपनी हार के सिलसिले को तोड़ दिया।

loksabha election banner

रीयल के लिए यह सप्ताह काफी खराब रहा था। टीम पिछले तीन मैचों से लगातार हार रही थी जिसमें अल क्लासिको का मैच भी शामिल था। कोपा डेल रे के मैच में रीयल बार्सिलोना से 0-3 से हार गया था। इसके बाद फिर इन दोनों टीमों का आमना-सामना अल क्लासिको में हुआ जहां रीयल को 0-1 से हार झेलनी पड़ी। इसके बाद रीयल की टीम अजाक्स के खिलाफ भी दूसरे चरण के मैच में 1-4 से हारकर यूएफा चैंपियंस लीग से बाहर हो गई थी। अब वलाडोलिड के खिलाफ जीत दर्ज करके रीयल के मैनेजर सेंटियागो सोलारी को राहत मिली होगी जो टीम के महत्वपूर्ण मैचों लगातार हार से काफी दबाव में थे।

इस जीत के बाद रीयल का अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना से अंकों का अंतर 12 हो गया है। तीसरे स्थान पर काबिज रीयल ने 27 मैच खेलते हुए 16 जीते, आठ गंवाए जबकि दो मुकाबले ड्रॉ रहे। वहीं, वलाडोलिड की टीम ने इतने ही मैच खेले जिसमें छह में जीत दर्ज की और 13 मुकाबले गंवा दिए जबकि आठ मुकाबले ड्रॉ रहे। वलाडोलिड की टीम 16वें स्थान पर है।

हालांकि स्पेनिश मीडिया में चर्चा है कि 42 वर्षीय सोलारी को उनके पद से हटाया जा सकता है और उनकी जगह जोस मॉरिन्हो को मैनेजर पद पर नियुक्त किया जा सकता है। टीम के सफल मैनेजर रहे जिनेदिन जिदान को फिर से टीम का मैनेजर बनने का प्रस्ताव भेजा था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। पहले हाफ में मेजबान टीम ने 12वें मिनट में बढ़त लेने का सुनहरा मौका गंवा दिया जब रुबेन अल्काराज पेनाल्टी का फायदा नहीं उठा पाए। हालांकि 29वें मिनट में अनुर मुहम्मद तुहमी ने गॉडियोला की मदद से वलाडोलिड का मैच में खाता खोला। एक गोल से पिछड़ रही रीयल की टीम को इसके पांच मिनट बाद ही राफेल वेरने ने बराबरी दिला दी। दूसरे हाफ में रीयल ने अपने आक्रामण तेज कर दिए जिसका फायदा उसे तीन गोल के रूप में मिला।

51वें मिनट में रीयल को इस बार पेनाल्टी मिली और इसे बेंजेमा ने गोल में बदलकर अपनी टीम को मैच में 2-1 से आगे कर दिया। इसके आठ मिनट बाद ही बेंजेमा ने क्रूस के पास पर हेडर से अपना दूसरा और टीम के लिए तीसरा गोल किया। बेंजेमा यहीं नहीं रुके और इस बार लुका मॉड्रिक को बेहतरीन पास दिया और मॉड्रिक ने 85वें मिनट में गोल कर टीम को 4-1 की महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। वलाडोलिड के खिलाड़ी रीयल के डिफेंस में सेंध लगाने की कोशिश करते रहे, लेकिन सफलता उन्हें हाथ नहीं लगी। लीग के अन्य मैचों में सेविया ने रीयल सोसिएदाद को 5-2 से शिकस्त दी। वहीं, गिरोना को वेलेंसिया के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.