Move to Jagran APP

ला लीगा: असेंसियो के गोल से जीता रीयल मैड्रिड, एसपनयोल को 1-0 से हराकर दर्ज की दूसरी जीत

रीयल मैड्रिड ने मार्को असेंसियो के गोल की बदौलत एसपनयोल को 1-0 से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 09:45 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 10:18 AM (IST)
ला लीगा: असेंसियो के गोल से जीता रीयल मैड्रिड, एसपनयोल को 1-0 से हराकर दर्ज की दूसरी जीत
ला लीगा: असेंसियो के गोल से जीता रीयल मैड्रिड, एसपनयोल को 1-0 से हराकर दर्ज की दूसरी जीत

मैड्रिड, एएफपी। ला लीगा के अपने पांचवें मुकाबले में स्पेनिश फुटबॉल क्लब रीयल मैड्रिड ने मार्को असेंसियो के गोल की बदौलत एसपनयोल को 1-0 से हरा दिया। इस मुकाबले में रीयल के मैनेजर जुलेन लोपेतेगुइ ने काफी रक्षात्मक रणनीति के साथ अपनी टीम को मैदान में उतारा। जुलेन ने अपने स्टार स्ट्राइकर गेरेथ बेल, मार्सेलो और डानी कार्वाजल जैसे सितारों को आराम दिया।

loksabha election banner

मुकाबले के बाद रीयल के मैनेजर जुलेन ने कहा कि यह एक बेचैन करने वाला मैच था और आखिरी 15 मिनटों में हमने खेल से नियंत्रण खो दिया था। हम यह जानते हैं कि चैंपियंस लीग के बाद वाले मुकाबले वाकई में हमेशा खतरनाक होते हैं।

कार्वाजल की अनुपस्थिति का मतलब था कि इस मुकाबले में एल्वेरो ओड्रिजोला पदार्पण करेंगे, जबकि केलोर नवास की जगह में थिबॉट कॉर्टोइस को बदलाव की रणनीति के तौर पर मैदान में उतारा गया। इस मुकाबले में जवाबी हमले में दो मौके पर एसपनयोल गोल कर सकता था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। उधर, मेजबान रीयल के लिए 41वें मिनट में लुका मॉड्रिक से मिले पास पर असेंसियो ने गोल करके अपने घरेलू समर्थकों को जश्न मनाने का मौका दिया। हालांकि, इस गोल को रेफरी माटेउ लाहोज ने ऑफ साइड करार दे दिया, लेकिन वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) तकनीक की मदद से गोल को वैध करार दिया गया।

एटलेटिको भी जीता : एटलेटिको मैड्रिड ने गेटाफे को 2-0 से हराकर मौजूदा सत्र में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में एटलेटिको की ओर से थॉमस लेमार (60वें मिनट) ने गोल, दागा जो इस स्पेनिश क्लब के लिए उनका पहला गोल था। हालांकि, एटलेटिको ने 14वें मिनट में गेटाफे के डेविड सोरिया के आत्मघाती गोल की बदौलत शुरुआती बढ़त हासिल की। इस मुकाबले में रेफरी ने गेटाफे के इवान एलेजो को 67वें मिनट में एटलेटिको के साउल निग्यूज को गलत तरीके से टैकल करने की वजह से रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर भेज दिया। इससे पहले एटलेटिको मैड्रिड पिछले 13 मुकाबलों में कभी भी गेटाफे से नहीं हारी थी और ना ही एक भी गोल खाया था। हालांकि, एटलेटिको के मैनेजर डिएगो सिमोने के लिए यह जीत इसलिए ज्यादा अहम है क्योंकि ला लीगा के शुरुआती चार मुकाबलों में केवल एक जीत हासिल हुई थी। लेमार ने कहा कि यह मेरे लिए बेहद खास है जिसे मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा। मैनेजर ने मुझ पर भरोसा जताया और मैं उस भरोसे के बदले कम से कम इतना तो कर ही सकता था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.