रियाद, एपी। फेडरिको वाल्वेरडे के दूसरे हाफ में किए निर्णायक गोल की मदद से रीयल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 3-2 से हराकर स्पेनिश लीग सुपर कप के फाइनल में जगह बनाई। रीयल मैड्रिड की बार्सिलोना पर यह 100वीं जीत है। कोरोना महामारी के कारण स्पेनिश सुपर कप का आयोजन सउदी अरब में हो रहा है। इससे पहले, रीयल मैड्रिड की ओर से विनी जूनियर ने करीम बेंजेमा के पास पर 25वें मिनट में गोल किया। हालांकि, बार्सिलोना की ओर से लुक डी जोंग ने 41वें मिनट में बाएं किनारे से शाट लगाया जो गोल पोस्ट को पार कर गया। पहले हाफ तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रहे।

दूसरे हाफ में रीयल मैड्रिड के लिए बेंजेमा ने बाक्स के सेंटर से शाट मारकर गोल किया और टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन उसकी यह बढ़त ज्यादा देर बरकरार नहीं रही और बार्सिलोना के अंसु फाती ने जोर्डी अल्बा के पास पर 83वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद वाल्वेरडे ने रोड्रिगो के पास पर 98वें मिनट में गोल कर रीयल मैड्रिड को फिर बढ़त दिला दी। यह गोल अंत में जाकर निर्णायक साबित हुआ जिसने टीम को फाइनल में पहुंचाया।

टाटनहम को हराकर लीग कप फाइनल में पहुंचा चेल्सी

लंदन, एपी। एंटोनियो रुडिगेर के पहले हाफ में किए गए एकमात्र गोल की मदद से चेल्सी ने टाटनहम को सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में 1-0 से हराकर लीग कप के फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले, चेल्सी ने टाटनहम को पहले चरण के मैच में 2-0 से मात दी थी और दोनों चरण मिलाकर चेल्सी 3-0 की जीत के साथ खिताबी मुकाबले में पहुंचा। इसके साथ ही अपने पहले ही सत्र में कोच थामस टचेल ने चेल्सी को एक और फाइनल में पहुंचा दिया। अब 27 फरवरी को होने वाले फाइनल में उसका सामना आर्सेनल या लिवरपूल से होगा।

सांचेज के गोल से इंटर मिलान ने जीता सुपर कप

मिलान, एपी। स्थानापन्न खिलाड़ी एलेक्सिस सांचेज के इंजुरी समय में किए गए गोल की मदद से इंटर मिलान ने जुवेंटस को इटालियन सुपर कप के फाइनल में 2-1 से हराकर इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। जुवेंटस के लिए वेस्टन मैकेनी ने 25वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन इंटर मिलान की ओर से लाउतारो मार्टिनेज ने 35वें में पेनाल्टी पर गोल कर बराबरी कराई। दोनों टीमों के बीच मुकाबला अंत तक बराबरी का रहा लेकिन सांचेज ने इंजुरी समय में गोल कर इंटर मिलान के सभी सदस्यों को जश्न मनाने का मौका दिया। सांचेज का पिछले पांच मैचों में यह तीसरा गोल है। सांचेज को मार्टिनेज की जगह 75वें मिनट में मैदान पर उतारा गया और उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाया।

बोवेन के दो गोल से जीता वेस्ट हैम

लंदन, रायटर। वेस्ट हैम ने जारोड बोवेन के दो गोल की मदद से प्रीमियर लीग मुकाबले में नार्विक सिटी को 2-0 से हराकर तालिका के शीर्ष-4 में फिर से जगह बनाई। वेस्ट हैम की टीम जीत के बाद 21 मैचों में 37 अंक लेकर चौथे स्थान पर आ गई है। वेस्ट हैम के लिए बोवेन ने 42वें और 83वें मिनट में गोल किए।

Edited By: Sanjay Savern