जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। आइ-लीग फुटबॉल क्लब रीयल कश्मीर के सह मालिक संदीप चट्टू ने कहा कि उनको भरोसा है कि उनकी टीम आगामी सत्र में श्रीनगर में अपने घरेलू मैचों की मेजबानी करेगी।

दिल्ली में मंगलवार को एडिडास के साथ मिलकर रीयल कश्मीर ने अपनी नई टीम जर्सी और मस्कट कोलांच किया जहां संदीप के अलावा, कोच डेविड रॉबर्टसन, स्टार खिलाड़ी मुहम्मद हम्माद और कैलम हिग्गिनबाथम के साथ एडिडास इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष सापरा भी मौजूद थे। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के बाद श्रीनगर में सुरक्षा को लेकर सवाल पर संदीप ने कहा कि हमें अनाधिकारिक रूप से हमारे मैचों के बारे में सूचित किया गया है। हम अपने घरेलू मैदान पर खेलेंगे और हमारा पहला घरेलू मुकाबला 12 दिसंबर को होगा। मालूम हो कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पिछले सत्र में मिनर्वा पंजाब और ईस्ट बंगाल जैसे क्लबों ने सुरक्षा कारणों से श्रीनगर जाने से मना कर दिया था।

प्रतिबंध से मिला फायदा : जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद प्रतिबंधों के कारण आम लोगों का जीवन भले ही प्रभावित हुआ, लेकिन रीयल कश्मीर के लिए यह स्थिति फायदेमंद साबित हुई, क्योंकि इससे उसके खिलाडि़यों को एक दूसरे को अच्छी तरह से समझने में मदद मिली। टीम के सह मालिक संदीप और मुख्य खिलाडि़यों में शामिल हम्माद ने बताया कि कश्मीर में पाबंदियों के समय इंटरनेट और फोन पर लगी रोक के कारण खिलाडि़यों को एक दूसरे को अच्छे से समझने में मदद मिली, जिससे टीम और मजबूत हुई है। साथ ही संदीप ने यह भी कहा कि अगर पुलवामा आतंकी हमला नहीं होता तो उनकी टीम आइ-लीग खिताब जीत सकती थी।

टीम के स्थानीय खिलाड़ी हम्माद ने कहा कि यह सच है कि कश्मीर में पाबंदियों के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, लेकिन विषम परिस्थितियां टीम के लिए फायदेमंद रही। 2016 में स्थापित रीयल कश्मीर क्लब की टीम आइ-लीग के पिछले सत्र में तीसरे स्थान पर रही थी।

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप