मैनचेस्टर, प्रेट्र। यूएफा चैंपियंस लीग में इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी ने इटैलियन क्लब अटलांटा को 5-1 से करारी शिकस्त दी जहां सिटी के स्टार खिलाड़ी रहीम स्टर्लिग ने महज 11 मिनटों के अंदर हैट्रिक लगाई। ग्रुप सी में एतिहाद में खेले गए मैच में अटलांटा के रस्लान मालिनोवस्की (28वें मिनट) ने पहले हाफ में पेनल्टी किक पर गोल करके सिटी को सन्न कर दिया। हालांकि सिटी ने जल्दी वापसी की और सर्गियो अग्यूरो (34वें और 38वें मिनट) ने चार मिनट के अंदर दो गोल करके सिटी को बढ़त दिला दी।

अग्यूरो के दोनों गोल में स्टर्लिग के पास की अहम भूमिका रही। इसके बाद स्टर्लिग (58वें, 64वें और 69वें मिनट) ने तीन बार गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर इस सत्र की दूसरी हैट्रिक मुकम्मल की। गॉर्डियोला के मार्गदर्शन में पिछले 18 महीने में स्टर्लिग ने खुद को एक प्ले मेकर से एक बेहतरीन फिनिशर के रूप में बदला है। इस मुकाबले के बाद गॉर्डियोला ने कहा कि इस जीत का सारा श्रेय स्टर्लिग को जाता है। वह शारीरिक रूप से काफी दक्ष खिलाड़ी हैं। वह बहुत मजबूत हैं। वह एक अतुल्य खिलाड़ी हैं। सिटी ने ग्रुप सी में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है और वह ग्रुप तालिका में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार है। सिटी ने दूसरे स्थान पर काबिज डायनमो जाग्रेब पर पांच अंकों की ब़़ढत बना ली जिसने एक अन्य मुकाबले में शाख्तार डोनेस्क को 2--2 की बराबरी पर रोका।

स्थानापन्न एमबापे की हैट्रिक ब्रूग

ग्रुप ए में फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने बेल्जियम के क्लब ब्रूग पर 5-0 की धमाकेदार जीत दर्ज की जहां स्थानापन्न के तौर पर उतरे कायलियन एमबापे ने शानदार हैट्रिक जमाई। इस जीत के साथ पीएसजी अंतिम-16 में जगह बनाने के करीब पहुंच गया। चोट की वजह से एमबापे ने इस सत्र में केवल चार मैचों में शुरआत की है। क्लब ब्रूग के खिलाफ एमबापे ने दूसरे हाफ में उतरने के बाद 20 मिनट के अंदर तीन गोल दागे और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज रियल मैड्रिड पर पीएसजी को पांच अंकों की ब़़ढत दिला दी। पीएसजी की ओर से मॉरो इकार्डी ने भी दो गोल दागे।

जीत के बाद एमबापे ने कहा कि अब वह 100 फीसद फिट हैं। 20 वर्षीय एमबापे चैंपियंस लीग में 15 गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने लियोन मेसी को पीछे छोड़ा। उधर इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में जिनेदिन जिदान की टीम रीयल मैड्रिड ने तुर्की के क्लब गालातसारी को 1-0 से हराया। रीयल के लिए टॉनी क्रूज से इकलौता गोल दागा जो निर्णायक साबित हुआ।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप