Move to Jagran APP

कतर ने 2022 फीफा विश्व कप स्टेडियम के उद्घाटन को टाला

कतर ने 2022 में होने वाले फीफा विश्व कप के आयोजन में इस्तेमाल वाले स्टेडियम के उद्घाटन को अगले साल के लिए टाल दिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 07:34 PM (IST)
कतर ने 2022 फीफा विश्व कप स्टेडियम के उद्घाटन को टाला
कतर ने 2022 फीफा विश्व कप स्टेडियम के उद्घाटन को टाला

दोहा, रायटर। कतर ने 2022 में होने वाले फीफा विश्व कप के आयोजन में इस्तेमाल वाले स्टेडियम के उद्घाटन को अगले साल के लिए टाल दिया है। फीफा ने बताया कि एजुकेशन सिटी स्टेडियम का अनावरण इस साल 18 दिसंबर को क्लब विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के दौरान होना था। इस मैच में एक टीम लिवरपूल है जबकि दूसरी टीम का फैसला नहीं हुआ है।

loksabha election banner

स्टेडियम को स्थानीय अधिकारियों से प्रमाणपत्र मिलने में हो रही देरी के कारण क्लब विश्व कप के इस मुकाबले को खलीफा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। एजुकेशन सिटी का अनावरण अब 2020 में होगा, लेकिन फीफा ने इसके लिए कोई तय तारीख की घोषणा नहीं की है। फीफा ने कहा, 'एजुकेशन सिटी स्टेडियम का निर्माण पूरा हो चुका है और यह स्थल अब परिचालन में है। हालांकि जरूरी प्रमाणपत्र हासिल करने में उम्मीद से ज्यादा समय लग रहा है। ऐसे में स्टेडियम पूरी क्षमता से फीफा क्लब विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल से पहले आवश्यक परीक्षण मुकाबलों की मेजबानी करने में असमर्थ था।'

एटलेटिको मैड्रिड और विलारीयल के बीच मुकाबला ड्रॉ

एटलेटिको मैड्रिड और विलारीयल के बीच खेला गया स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा का मुकाबला गोलरहित (0-0) बराबरी पर खत्म हुआ। पिछले सप्ताह बार्सिलोना के खिलाफ शिकस्त झेलने वाले एटलेटिको के मैनेजर डिएगो सिमोन को इस नतीजे से राहत मिली होगी क्योंकि उनकी टीम अभी भी खिताबी दौड़ में बनी हुई है। टीम इस ड्रॉ के बाद अंक तालिका में 26 अंक के साथ छठे स्थान पर है जबकि विलारीयल की टीम 19 अंक लेकर 12वें स्थान पर बनी हुई है। मैच के शुरुआती 20 मिनट तक दोनों टीमों को गोल करने के मौके मिले। विलारीयल के सैमुएल का शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से चला गया जबकि गेराड मोरेनो ने हेडर के जरिये गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें भी निराशा हाथ लगी। हालांकि, बेनफिका क्लब से एटलेटिको में शामिल हुए जोआओ फेलिक्स पर टीम के गोल करने का दारोमदार था। उन्होंने बॉक्स के बाहर से गेंद को गोल पोस्ट की ओर भेजा, लेकिन वह भी टीम का मैच में खाता नहीं खोल पाए। मैच के बाद सिमोन ने कहा, 'मेरी टीम के खिलाडि़यों ने गोल करने के कई मौके बनाए थे, लेकिन वे उन्हें गोल में बदल नहीं सके।'

इस सत्र में मिलान ने पहली बार मैच गोलरहित ड्रॉ खेला

इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए की अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही इंटर मिलान की टीम पहली बार इस सत्र में कोई गोल नहीं कर पाई और टीम ने रोमा क्लब के खिलाफ मुकाबला गोलरहित ड्रॉ खेला। इस नतीजे के बाद इंटर के तालिका में 15 मैचों में 38 अंक हो गए हैं जबकि रोमा 29 अंक लेकर चौथे स्थान पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.