पेरिस, एजेंसी। शानदार फार्म में चल रहे काइलियन एमबापे के दो गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने नांतेस को 3-0 से हराकर फ्रेंच लीग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

पीएसजी को अगले सप्ताह चैंपियंस लीग मैच में जुवेंटस से खेलना है। छह लीग मैचों में पांच जीत के साथ अपराजेय पीएसजी अब तक 24 गोल कर चुकी है। फ्रेंच चैंपियन टीम को हालांकि उस वक्त करारा झटका लगा जब उसके पुर्तगाली मिडफील्डर विटिंहा मैच के दौरान घायल हो गए। इससे पहले, पीएसजी के लिए एमबापे ने 18वें मिनट में लियोन मेसी के पास पर गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके छह मिनट बाद ही नांतेस के फैबियो को आक्रमक आचरण के लिए लाल कार्ड दिखाया गया, जिससे टीम शेष मुकाबला 10 खिलाडि़यों के साथ खेली। दूसरे हाफ में एक बार फिर एमबापे ने 54वें मिनट में मेसी के पास पर बाक्स के सेंटर से शाट मारा, जिसे वार रिव्यू में गोल करार दिया गया। इसके बाद नुनो मेंडेस ने 68वें मिनट में गोल कर पीएसजी की बढ़त को मजबूत किया। अंतिम समय तक नांतेस की टीम बढ़त या बराबरी हासिल नहीं कर सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

बार्सिलोना ने सेविया को हराया

राबर्ट लेवानदोवस्की, राफिंहा और एरिक गार्सिया के एक-एक गोल की मदद से बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग ला लीगा में सेविया को 3-0 से हराया। लेवानदोवस्की बायर्न म्यूनिख से बार्सिलोना आने के बाद चार मैचों में पांच गोल कर चुके हैं, जबकि पहले लीड्स के लिए खेलने वाले राफिंहा का यह बार्सिलोना के लिए पहला गोल था। बार्सिलोना अब अंक तालिका में रीयल मैड्रिड से दो अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।

बायर्न म्यूनिख ने यूनियन बर्लिन से ड्रा खेला

बायर्न म्यूनिख को बुंडिशलीगा में यूनियन बर्लिन ने 1-1 से ड्रा पर रोक दिया। यूनियन बर्लिन की ओर से शेराल्डो बेकर ने 12वें मिनट में गोल किया और टीम को बढ़त दिलाई, जबकि इसके तीन मिनट बाद ही बायर्न म्यूनिख के लिए जोशुआ किमिक ने 15वें मिनट में गोल कर टीम को बराबरी दिलाई। दोनों ही टीमें निर्धारित समय तक अन्य गोल नहीं कर सकीं। इस बीच, थामस म्यूलर दूसरे हाफ में सब्स्टीट्यूट के तौर पर बायर्न के लिए उतरे और उन्होंने ओलिवर कान के 633 क्लब मैच खेलने के रिकार्ड की बराबरी कर ली।

मैनचेस्टर युनाइटेड ने रोका आर्सेनल का विजयी अभियान

मार्कस रेशफोर्ड के दो गोल की मदद से मैनचेस्टर युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग मुकाबले में आर्सेनल को 3-1 से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की। साथ ही मैनचेस्टर युनाइटेड ने आर्सेनल का विजयी अभियान भी रोक दिया। मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए एंटोनी ने 35वें और रेशफोर्ड ने 66वें तथा 75वें मिनट में गोल किए, जबकि आर्सेनल की ओर से बुकाया साका ने 60वें मिनट में गोल दागा।

Edited By: Sanjay Savern