पेरिस, एपी। कायलियन एमबापे की हैट्रिक की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने लीग-1 मुकाबले में मेट्ज को 5-0 से हराया।

पीएसजी की ओर से एमबापे ने एंजेल डी मारिया के पास पर 25वें मिनट में गोल किया। उन्होंने फिर 28वें मिनट में लियोन मेसी के पास पर गोल कर बढ़त दोगुनी कर दी। पहला हाफ खत्म होने से पहले नेमार ने 31वें मिनट में बाक्स के सेंटर से शाट मारकर गोल दागा। दूसरे हाफ में एमबापे ने 50वें मिनट में गोल किया, तो वहीं मेट्ज के बोउबाकर ट्राओरे को खराब फाउल के लिए 58वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया जिसके बाद टीम शेष मुकाबला 10 खिलाडि़यों के साथ खेली। इसके बाद पीएसजी के डी मारिया ने 67वें मिनट में गोल कर टीम की बढ़त मजबूत कर दी।

एमबापे ने पीएसजी के साथ तीन साल का नया करार किया

पेरिस, एपी। फ्रांस के स्टार फुटबालर कायलियन एमबापे ने रीयल मैड्रिड की पेशकश ठुकराकर अपने वर्तमान क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के साथ तीन साल का नया करार किया है, जिसका जश्न उन्होंने फ्रांसीसी लीग में हैट्रिक जमाकर मनाया। एमबापे ने कहा, 'मैं इस यात्रा को जारी रखने, फ्रांस में रहने, अपने शहर पेरिस में रहने से खुश हूं। मैं हमेशा कहता रहा हूं कि पेरिस मेरा घर है।'

इससे पहले पीएसजी के अध्यक्ष नासिर अल खेलाफी ने नए करार की घोषणा की। एमबापे का पीएसजी के साथ पिछला अनुबंध जून में समाप्त हो रहा था। इसके बाद एमबापे किसी दूसरे क्लब से जुड़ने के लिए स्वतंत्र थे। स्पेनिश क्लब रीयल मैड्रड एमबापे को अनुबंधित करना चाह रहा था लेकिन इस स्टार स्ट्राइकर ने पीएसजी के साथ ही बने रहने का फैसला किया।

लीपजिग ने जीता जर्मन कप

बर्लिन, एपी। लीपजिग ने दस खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद शानदार वापसी करके फ्रीबर्ग को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर जर्मन कप फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब जीता।

फ्रीबर्ग को मैक्समिलन एगसटीन ने 19वें मिनट में ही बढ़त दिला दी थी। ऐसे में 57वें मिनट में मार्सेल हेस्टनबर्ग को लाल कार्ड मिलने से लीपजिग को 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा। लीपजिग के क्रिस्टोफर नाकुंकु ने 76वें मिनट में बराबरी का गोल करके मैच को अतिरिक्त समय और पेनाल्टी तक खींचा। पेनाल्टी में फ्रीबर्ग के कप्तान क्रिश्चियन गुंटर और एर्मिडिन डेमिरोविक दोनों गोल करने में नाकाम रहे। लीपजिग का यह 2009 में स्थापना के बाद पहला खिताब है। क्लब पिछले साल बोरुसिया डार्टमुंड और 2019 में बायर्न म्यूनिख से फाइनल हार गया था।

Edited By: Sanjay Savern