Move to Jagran APP

English Premier League: मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल की आसान जीत

लगातार पांचवीं बार इंग्लिश लीग कप का खिताब जीतने की कवायद में लगे मैनचेस्टर सिटी ने पिछले चार वर्षो में पहली बार शुरू में गोल गंवाया लेकिन उसने जल्द ही अच्छी वापसी करके वेकाम्ब वांडरर्स पर 6-1 से बड़ी जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 09:45 AM (IST)
English Premier League: मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल की आसान जीत
मैनचेस्टर सिटी की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

लंदन, एपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी पहला गोल खाने के बाद जोरदार वाापसी करते हुए वेकाम्ब वांडरर्स बड़ी जीत दर्ज की। लगातार पांचवीं बार इंग्लिश लीग कप का खिताब जीतने की कवायद में लगे मैनचेस्टर सिटी ने पिछले चार वर्षो में पहली बार शुरू में गोल गंवाया लेकिन उसने जल्द ही अच्छी वापसी करके वेकाम्ब वांडरर्स पर 6-1 से बड़ी जीत दर्ज की।

loksabha election banner

सिटी के लिए केविन डि ब्रूने (29वें मिनट), फिल फोडेन (45+1) मिनट, फेरान टोरेस (71वें मिनट), कोले पाल्मर (88वें मिनट) ने एक-एक तो रियाद महारेज ने (43वें और 83वें मिनट) दो गोल दागे जबकि एक गोल वांडरर्स के लिए ब्रैंडन हनलान ने 22वें मिनट में किया था। सिटी जनवरी 2018 में सेमीफाइनल के पहले चरण के बाद किसी मैच में कभी नहीं पिछड़ा।

लिवरपूल ने एक अन्य मैच में प्रीमियर लीग की टीम नाíवक को 3-0 से हराया। लिवरपूल और सिटी दोनों लीग कप में रिकार्ड आठवें खिताब की कवायद में हैं। सिटी ने छह खिताब पिछले आठ सत्र में जीते हैं।इस बीच प्रीमियर लीग की टीम एवर्टन को दूसरी श्रेणी के लीग में खेलने वाली क्वीन्स पार्क रेंजर्स से पेनाल्टी शूट आउट में 7-8 से हार झेलनी पड़ी। नियमित समय तक स्कोर 2-2 से बराबर था। वहीं, लीड्स ने फुलहम के खिलाफ मुकाबला गोलरहित रहने के बाद शूट आउट में 6-5 से जीत दर्ज की।

इंटर मिलान का इटालियन लीग में अजेय अभियान जारी

मौजूदा चैंपियन इंटर मिलान ने फियोरेनटिना को 3-1 से हराकर इटालियन फुटबाल लीग सेरी ए में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया। तीन दिन पहले बोलोग्ना को 6-1 से हराने के बाद इंटर मिलान ने शुरू में पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी की। उसकी तरफ से मैटियो डारमियान, एडिन जेको और इवान पेरिसिच ने गोल किए।

फियोरेनटिना ने रिकार्डो सोटिल के 23वें मिनट में किए गए गोल से मध्यांतर तक बढ़त बना रखी थी। इंटर मिलान की यह पांच मैचों में चौथी जीत है। उसके 13 अंक हो गए और वह नैपोली से एक अंक आगे हो गया है जिसने अभी तक अपने चारों मैच जीते हैं। सेरी ए के अन्य मैचों में अटलांटा ने सासुओलो को 2-1 से हराया। बोलोग्ना और जेनोआ का मैच 2-2 से बराबर छूटा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.