Move to Jagran APP

जर्मनी की हार पर चुटकुलों की बारिश

ब्राजील का मीडिया जर्मनी की इस हार पर खुशियां मना रहा है, क्योंकि पिछले विश्वकप के सेमीफाइनल में जर्मनी ने ब्राजील को बाहर किया था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 01:19 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 11:47 AM (IST)
जर्मनी की हार पर चुटकुलों की बारिश
जर्मनी की हार पर चुटकुलों की बारिश

मास्को एएफपी। गत विश्व चैंपियन जर्मनी के दक्षिण कोरिया के खिलाफ सनसनीखेज हार के बाद फीफा विश्व कप 2018 से बाहर होने पर सोशल मीडिया पर चुटकुलों की बारिश हो रही है। ब्राजील का मीडिया जर्मनी की इस हार पर खुशियां मना रहा है, क्योंकि उसकी राष्ट्रीय टीम को पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ 1-7 से करारी हार मिली थी।

loksabha election banner

'हा हा हा हा' लिखते हुए ब्राजील के फॉक्स स्पो‌र्ट्स ने 272 अक्षरों का ट्वीट किया है और जर्मनी की हार पर खुशी जाहिर की है। साथ ही ब्राजील की मीडिया ने दक्षिण कोरिया द्वारा किए गए पहले गोल के बाद जर्मनी द्वारा वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) लेने पर भी चुटकी ली है। कजान में खेले गए मुकाबले में दक्षिण कोरिया ने जर्मनी को 2-0 से हराकर उसे विश्व कप से बाहर का रास्ता दिखाया।

उधर, जर्मनी की इस हार पर लोग तरह-तरह के चुटकुले भी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि 1943 के बाद यह जर्मनी का रूस से सबसे तेजी से पलायन है। इतना ही नहीं, मेक्सिको के प्रशंसक भी जर्मनी की इस हार से खुश दिखाई दिए, क्योंकि दक्षिण कोरिया के खिलाफ जर्मनी की हार ने मेक्सिको को नॉकआउट राउंड में जगह दिलाई। एरोमेक्सिको ने दक्षिण कोरिया जाने वाले यात्रियों के लिए अपनी फ्लाइट में 20 फीसदी की छूट देने की घोषणा की। साथ ही रेयनीयर ने जर्मन कोच जोकिम लो को निशाना साधते हुए ट्वीट किया, लो फेयर्स।

थोड़ा खालीपन महसूस कर रहा हूं : कोरिया के कोच

फीफा विश्व कप में जर्मनी पर ऐतिहासिक जीत के बावजूद दक्षिण कोरिया के कोच शिन ताइ-योंग ने कहा है कि इस जीत ने उन्हें थोड़े खालीपन की स्थिति में छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, लेकिन साथ ही साथ मुझे थोड़ा खालीपन भी महसूस हो रहा है। मैच से पहले हमने कहा था कि हमारे जीतने की संभावना महज एक फीसदी है और वास्तव में मैंने अपने खिलाडि़यों से कहा था कि उनके पास खुद को साबित करने का आखिरी मौका है और उन्हें अंत तक लड़ना है। जर्मनी गत चैंपियन और फीफा विश्व रैंकिंग की नंबर एक टीम है। इसलिए मैंने सोचा कि जर्मनी क्या गलतियां कर सकती है, क्योंकि उसे लगा था कि वह हमें हरा सकती है और यही सभी लोग सोच रहे थे।

टीटे को अपनी टीम पर पूरा भरोसा

जर्मनी के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद ब्राजील के कोच टीटे को लगता है कि उनकी टीम रूस विश्व कप को हथिया सकती है। ब्राजील ने मंगलवार को मास्को में सर्बिया के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की और अंतिम-16 में जगह बनाई। टीटे ने कहा, हम दबाव ले सकते हैं, हम एक संतुलित टीम हैं और कौन अंदर आ सकता है इसके लिए हमारे पास विकल्प हैं, जो महत्वपूर्ण है। मार्सेलो जल्दी चोटिल हो गए थे और हम उसे बदलने में सक्षम थे। हमारे लिए यह मजबूत और आगे बढ़ने के बारे में है।

ईरानी स्ट्राइकर अजमोन ने लिया संन्यास

ईरान के स्ट्राइकर सरदार अजमोन ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की और कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय टीम से इसलिए संन्यास लेने का फैसला किया है क्योंकि उन्होंने अपनी मां के स्वास्थ को खराब करने का काम किया। विश्व कप में एक जीत, एक हार और एक ड्रॉ के बाद नॉकआउट राउंड से बाहर होने वाली ईरानी टीम के लिए अजमोन एक भी गोल नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलना मेरे लिए सम्मान की बात रही है और मैं हमेशा इस बात पर गर्व करूंगा, लेकिन दुर्भाग्य से मैंने अपनी राष्ट्रीय टीम को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.