Move to Jagran APP

पेपे की फ्री किक ने आर्सेनल को बचाया, यूरोपा लीग में ग्यूमारेस को 3-2 से हराया

ग्रुप-एफ में आर्सेनल ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए विक्टोरिया ग्यूमारेस को 3-2 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 08:46 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 08:46 PM (IST)
पेपे की फ्री किक ने आर्सेनल को बचाया, यूरोपा लीग में ग्यूमारेस को 3-2 से हराया
पेपे की फ्री किक ने आर्सेनल को बचाया, यूरोपा लीग में ग्यूमारेस को 3-2 से हराया

पेरिस, एएफपी। यूएफा यूरोपा लीग में स्थानापन्न निकोलस पेपे द्वारा फ्री किक पर दागे गए दो गोल की मदद से आर्सेनल ने शानदार जीत दर्ज की। ग्रुप-एफ में आर्सेनल ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए विक्टोरिया ग्यूमारेस को 3-2 से हराया। आर्सेनल अब उन तीनों क्लबों में शुमार हो गया है जिन्होंने तीन मुकाबलों के बाद नौ अंक हासिल किए हैं। उनमें से एक सेविया भी है जिसने ग्रुप-ए में डुडेलाग्ने ऑफ लक्जमबर्ग को 3-0 से हराया।

loksabha election banner

विक्टोरिया ग्यूमारेस के खिलाफ मुकाबले में आर्सेनल ने अपनी टीम में 10 बदलाव किए, लेकिन खेल के नौवें मिनट में विक्टोरिया ग्यूमारेस के मार्कस एडवर्ड ने गोल करके उसके लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं। मार्कस टॉटनहम के जूनियर टीम के सदस्य रहे हैं और एक समय में टॉटनहम के मैनेजर मॉरिसियो पोचेटिनो ने उनकी तुलना लियोन मेसी से की थी। उधर, ब्राजील के युवा खिलाड़ी गेब्रियल मार्टिनेली ने 32वें मिनट में गोल करके आर्सेनल को बराबरी दिलाई। हालांकि, उसके चार मिनट बाद ही ब्रूनो डुराते ने गोल करके हाफ टाइम से पहले फिर विक्टोरिया ग्यूमारेस को बढ़त पर ला दिया। इसके बाद 80वें मिनट और इंजुरी टाइम के दूसरे मिनट में पेपे ने फ्री किक पर दो शानदार गोल करके आर्सेनल को ना सिर्फ हार से बचाया, बल्कि एक शानदार जीत दिलाई। उधर, अन्य अहम मुकाबलों में ग्रुप-ई में सेल्टिक ने एक गोल से पिछड़ने के बावजूद लाजियो को 2-1 से हरा दिया।

युनाइटेड की मुश्किल जीत : ग्रुप-एल में एफके पार्टिजन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मैनचेस्टर युनाइटेड ने पार्टिजन बेलग्रेड पर 1-0 की मुश्किल जीत दर्ज की। इस जीत के साथ युनाइटेड के सात अंक हो गए हैं और उसे अगले अगले दौर में जाने के लिए केवल एक अंक की जरूरत है। इस मुकाबले में युनाइटेड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मैट बस्बी की याद में एक खास कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इसी मैदान पर बस्सी 1958 में एक विमान दुर्घटना में मरने से पहले आखिरी बार खेलने उतरे थे। युनाइटेड के लिए इकलौता गोल खेल के 43वें मिनट में एंथोनी मार्शल ने पेनाल्टी किक के जरिये किया।

गिनीज विश्व रिकॉर्ड बुक में फोडेन का नाम

मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर फिल फोडेन का नाम इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे कम उम्र में खिताब हासिल करने की वजह से गिनीज विश्व रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है। जब सिटी ने 2017-18 के ईपीएल का खिताब जीता था तब फोडेन की उम्र 17 साल 350 दिन थी जिसके कारण उन्हें रिकॉर्ड बुक में जगह मिली है। इसके अलावा भी कई खिलाडि़यों के नाम गिनीज विश्व रिकॉर्ड में दर्ज किए गए हैं। इसमें लियोन मेसी का नाम भी शामिल है जिन्हें ला लीगा में सर्वाधिक (417) गोल के लिए इस रिकॉर्ड बुक में जगह मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.