साओ पाउलो, एपी। ब्राजील के महान फुटबालर पेले को यहां के एक अस्पताल से छुट्टी मिल गई है लेकिन उनका कोलोन ट्यूमर का इलाज जारी रहेगा। अस्पताल ने एक बयान में कहा,' एडसन अरांतेस डो नासिमेंतो को इसरेलिटा अलबर्ट आइंस्टीन अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।' अस्पताल ने कहा,'मरीज की हालत स्थिर है और उनका कोलोन ट्यूमर का इलाज जारी रहेगा।'

पेले को दिसंबर की शुरूआत में कीमोथेरेपी के लिए भर्ती कराया गया था। इससे पहले ट्यूमर निकालने के लिए सर्जरी के कारण वह एक महीना अस्पताल में रहे थे। पेले ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अपनी जवानी की फोटो डालकर कहा,' यह मुस्कुराती तस्वीर किसी कारण से है। जैसा कि मैने कहा था कि क्रिसमस अपने परिवार के साथ मनाऊंगा। मैं घर आ रहा हूं। सभी को शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।'

अफ्रीकन कप का आयोजन योजना के अनुसार

याओंडे, एपी। अफ्रीकन कप के आयोजकों ने जोर दिया कि टूर्नामेंट अगले महीने के शुरू में कैमरून में योजना के अनुसार शुरू होगा, जबकि ओमिक्रोन तेजी से बढ़ रहा है जिससे महाद्वीप के इस शीर्ष फुटबाल टूर्नामेंट के लिए चिंताओं की सूची बढ़ जाएगी।

ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि पहले ही स्थगित किए गए 2021 'अफ्रीकन कप आफ नेशन्स' को कोरोना वायरस महामारी के कारण दूसरी बार स्थगित किया जा सकता है या फिर अफ्रीका से बाहर कराया जा सकता है। लेकिन इन अटकलों के बीच अफ्रीकी फुटबाल परिसंघ ने कहा कि यह अब भी याओंडे में ओलंबे स्टेडियम में नौ जनवरी को ही शुरू होगा।

बर्नली और एवर्टन के बीच मैच स्थगित

लंदन, रायटर। कोरोना के मामले और एवर्टन टीम में चोट की समस्या को देखते हुए प्रीमियर लीग को बर्नली के खिलाफ होने वाले मुकाबले को स्थगित करना पड़ा। कोरोना के कारण प्रीमियर लीग का यह 13वां और तीसरा बाक्सिंग डे मुकाबला है जिसे स्थगित किया गया है। एवर्टन के मैनेजर राफेल बेनिटेज ने बताया था कि क्लब ने रविवार को होने वाले इस मुकाबले को स्थगित करने की अपील की है।

Edited By: Sanjay Savern