Move to Jagran APP

वर्ल्डकप में ब्राजील के बाहर होन पर बोले नेमार, ये मेरे जीवन का सबसे दुखद पल

नेमार ने सोशल मीडिया पर लिखते हुए कहा कि सच कहूं तो ये मेरे करियर का सबसे दुखद वक्त है

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 08 Jul 2018 06:27 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jul 2018 06:27 PM (IST)
वर्ल्डकप में ब्राजील के बाहर होन पर बोले नेमार, ये मेरे जीवन का सबसे दुखद पल
वर्ल्डकप में ब्राजील के बाहर होन पर बोले नेमार, ये मेरे जीवन का सबसे दुखद पल

 नई दिल्ली, जेएनएन। रूस में जारी फीफा वर्ल्डकप में खिताब की प्रबल दावेदार ब्राजील को क्वार्टर फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। शुक्रवार को खेले गए उस मुकाबले में ब्राजील को बेल्जियम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद ब्राजील के सुपरस्टार खिलाड़ी नेमार ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। नेमार ने कहा कि ये मेरे करियर का ससबे दुखद पल है।

loksabha election banner

क्वार्टर फाइनल मैच की शुरूआत में ब्राजील के फर्नान्डिन्हो ने खुद के गोल में गेंद मार कर बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी.  इसके बाद बेल्जियम ने 31वें मैच में केवल डी ब्रयून के गोल की बदौलत 2-0 की बढ़त बना ली थी।हालांकि मुकाबले के अंतिम मिनटो में ब्राजील ने वापसी करने की पूरी कोशिश की और रेनटो अगस्टो ने 76वें मिनट में गोल दागा. 

नेमार ने सोशल मीडिया पर लिखते हुए कहा कि सच कहूं तो ये मेरे करियर का सबसे दुखद वक्त है। दुख इसलिए भी हो रहा है कि क्योंकि मुझे लगता है कि हम इस टूर्नामेंट में आगे तक जा सकते थे लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं हो पाया। नेमार ने कहा कि आपकी टीम के बाहर हो जाने के बाद फुटबॉल मैच देखना बहुत मुश्किल होता है। इसलिए अब भगवान से ये प्रार्थना है कि मुझे इस मुश्किल वक्त से बाहर निकाले। मुझे विश्वास है कि भगवान जो करता है, अच्छा करता है।

ब्राजील को अब इसे पाने के लिए कम से कम 2022 तक का इंतजार करना होगा। ब्राजील ने आखिरी बार विश्व विजेता ट्रॉफी 2002 में उठाई थी। हालांकि इसमें एक अच्छाई भी छिपी है। इससे यह पता चलता है कि ब्राजीली टीम भले ही पांच बार की चैंपियन हो लेकिन उसे भी इस खिताब को जीतने के लिए 20-20 साल तक इंतजार करना पड़ता है। 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.