Move to Jagran APP

फुटबॉल राउंड अप: नेमार बनेंगे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

मार्को वेराती ने कहा है कि आने वाले तीन-चार वर्षो में उनके साथी टीम के स्ट्राइकर नेमार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 07 May 2018 10:02 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 02:27 PM (IST)
फुटबॉल राउंड अप: नेमार बनेंगे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
फुटबॉल राउंड अप: नेमार बनेंगे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

नई दिल्ली, प्रेट्र। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) केमिडफील्डर मार्को वेराती ने कहा है कि आने वाले तीन-चार वर्षो में उनके साथी टीम के स्ट्राइकर नेमार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन सकते हैं। साथ ही वेराती का मानना है कि चोट की समस्या से गुजर रहे नेमार बैलन डि ओर अवॉर्ड में 2008 से चले आ रहे लियोन मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दबदबे को खत्म कर सकते हैं।

loksabha election banner

भारत दौरे पर आए वेराती ने कहा कि अभी क्रिस्टियानो और मेसी का समय है, लेकिन आपको ध्यान में रखना होगा कि नेमार इन दोनों से पांच वर्ष छोटे हैं और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने के लिए तैयार हैं। उनके (नेमार) आने वाले वर्षो में बैलन डि ओर जीतने की प्रबल संभावनाएं हैं। नेमार में वो सारे गुण मौजूद हैं जिससे वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन सकते हैं और अवॉर्ड जीत सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हम बहुत भाग्यशाली हैं कि नेमार पीएसजी के साथ हैं और हमें उनके साथ अभ्यास करने का मौका मिलता है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, लेकिन पीएसजी किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। इसके अलावा उन्होंने इंडियन सुपर लीग की तारीफ भी की।

जुवेंट्स का चैंपियन बनना लगभग तय

मिलान, एएफपी। इतावली क्लब जुवेंट्स का लगातार सातवीं बार सीरी ए का चैंपियन बनना लगभग तय हो गया है। अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज नापोली (85) ने रविवार को टोरिनो के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला, जिससे शीर्ष पर काबिज जुवेंट्स (91) के कुल 34वीं बार चैंपियन बनने की राह करीब-करीब साफ हो गई। हालांकि, उसे आधिकारिक तौर पर चैंपियन बनने के लिए अपने बचे दो मुकाबलों में एक अंक की जरूरत है। रविवार को ही एक गोल से पिछड़ने के बाद जुवेंट्स ने बोलोग्ना को 3-1 से हराकर खिताब की ओर अपने कदम बढ़ाए थे।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित टीम घोषित

सिडनी, आइएएनएस। राष्ट्रीय कोच बर्ट वान मार्विक ने अगले महीने रूस में होने वाले फीफा विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 32 सदस्यीय संभावित टीम की घोषणा कर दी है। सोमवार को टीम की घोषणा हुई, जिसमें छह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं, 26 उन खिलाडि़यों को शामिल किया गया है जो नॉर्वे और कोलंबिया के खिलाफ दोस्ताना मुकाबले में टीम का हिस्सा थे।

मैं आप सबको याद करूंगा : वेंगर

लंदन, एएफपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग में अपने घरेलू मैदान पर आखिरी मुकाबले में बुर्निली एफसी के खिलाफ 5-0 की जीत के बाद आर्सेनल के मैनेजर आर्सेनी वेंगर ने कहा कि मैं एक साधारण शब्द के साथ अपनी बात खत्म करूंगा कि मैं आप सभी को याद करूंगा। आप सभी का मेरे जीवन का अभिन्न हिस्सा बनने के लिए शुक्रिया। मालूम हो कि वेंगर इस सत्र के बाद आर्सेनल को अलविदा कह रहे हैं। उनकी देख-रेख में आर्सेनल ने तीन प्रीमियर लीग और रिकॉर्ड सात एफए कप का खिताब जीता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.