रियो डे जनेरियो। दुनिया के बेहतरीन फॉरवर्ड नेमार को ब्राजील की नेशनल फुटबॉल के मुख्य कोच टीटे ने टीम का पूर्णकालिक कप्तान बनाया है। नेमार इस वक्त पेरिस सेंट जर्मेन यानी पीएसजी के लिए लिए भी खेलते हैं। इससे पहले नेमार को ब्राजील फुटबॉल टीम की कप्तानी वर्ष 2016 में हुए रियो ओलंपिक के दौरान सौंपी गई थी। इस ओलंपिक में ब्राजील ने गोल्ड मेडल जीता था और इसके बाद उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। पिछले दो वर्षों में एक दर्जन से भी ज्यादा खिलाड़ियों को ब्राजील टीम का कप्तान बनाया जा चुका है। टीम की कमान थियागो सिल्वा और मार्सेलो जैसे धुरंधर खिलाड़ी को भी सौंपी जा चुकी है। 

ब्राजील का कप्तान बनाए जाने के बाद नेमार ने कहा कि ये मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। मैं कप्तान के तौर पर टीम को आगे ले जाने की पूरी कोशिश करूंगा। उन्होंने बताया कि इससे पहले जब वो कप्तान बने थे तब काफी ज्यादा दबाव महसूस कर रहे थे और इसी की वजह से उन्होंने दो वर्ष पहले टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। 

नेमार ने बताया कि सिर्फ ओलंपिक ही नहीं बल्कि पिछले कई वर्षों में मैंने कई मुसीबत झेली है। ये किसी के लिए भी समझना मुश्किल है। वहीं टीटे ने नेमार के कप्तान बनाए जाने पर कहा कि उनके साथ हमने कई महत्वपूर्ण परिस्थितिओं का सामना किया है। एक बार फिर से वो आगे बढने को तैयार हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern