गेल्सेंकिचेन (जर्मनी), आइएएनएस : नीदरलैंड्स फुटबॉल टीम के विर्गिल वान डिज्क ने जर्मनी के खिलाफ आखिरी लम्हों में गोल करके अपनी टीम को ना हार से सिर्फ बचा लिया बल्कि नीदरलैंड्स को यूएफा नेशंस लीग के अंतिम चार में भी पहुंचा दिया। यह मुकाबला 2-2 की बराबरी पर छूटा जिसकी बदौलत नीदरलैंड्स ने पुर्तगाल, इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड के साथ अंतिम चार में जगह बनाई।

लीग-ए के ग्रुप-1 में नीदरलैंड्स और विश्व चैंपियन फ्रांस ने सात-सात अंक हासिल किए लेकिन पिछले हफ्ते फ्रांस के खिलाफ उसकी 2-1 की जीत ने उसे अगले दौर में पहुंचा दिया। जर्मनी पहले ही बाहर हो चुका था। हालांकि नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में जर्मनी ने पहले से काफी बेहतर खेल दिखाया। 

खेल के नौवें मिनट में टिमो वर्नेर ने जर्मनी को शुरुआती बढ़त दिलाई और फिर 20वें मिनट में लेरॉय साने ने बढ़त को दोगुना कर दिया। पहले हाफ तक जर्मनी 2-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में भी जर्मनी ने अपने हमले जारी रखे जबकि नीदरलैंड्स ने भी कुछ मौकों पर जर्मन गोलकीपर मैनुअल नॉयर को परखा। 

क्यूंसी प्रोमेस ने 85वें मिनट में गोल करके नीदरलैंड्स की मुकाबले में वापसी कराई। इसके बाद खेल के आखिरी लम्हों में टॉनी विल्हेना के क्रॉस पर वान डिज्क ने गोल करके मुकाबले को बराबरी पर ला दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप