नई दिल्ली, जेएनएन।  रोमेलु लुकाकू के दो गोल की मदद से विश्व कप 2018 में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली बेल्जियम की टीम ने यूएफा नेशंस लीग के अपने पहले मुकाबले में आइसलैंड को आसानी से 3-0 से हरा दिया। लुकाकू के खिलाफ हुए फाउल के बाद इडेन हैजार्ड ने 29वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके शुरुआती बढ़त दिलाई। इसके दो मिनट बाद ही मैनचेस्टर युनाइटेड के स्ट्राइकर लुकाकू ने बेल्जियम को दोहरी बढ़त दिलाई, जबकि मैच के 81वें मिनट में उन्होंने एक बार फिर गेंद को नेट्स में पहुंचाकर बेल्जियम की जीत सुनिश्चित कर दी। 

स्कॉटलैंड के खिलाफ 4-0 की जीत वाले दोस्ताना मुकाबले में भी लुकाकू ने गोल किया था। उन्हें पहले हाफ में आइसलैंड के स्वेरीर इंगासोन ने गिराया, जिसके बाद हैजार्ड ने उसका फायदा उठाते हुए बेल्जियम को बढ़त दिलाई। इसके तुरंत बाद विंसेंट कोंपानी के हेडर को आइसलैंड के गोलकीपर हैनस हालडोर्सन ने बचा तो लिया, लेकिन लुकाकू ने रिबाउंड पर मिली गेंद पर गोल करके अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 

इसके बाद जब खेल समाप्त होने में बस नौ मिनट का समय शेष रह गया था तब लुकाकू ने ड्राइस मार्टेस के क्रॉस को बेहद चालाकी से गोल पोस्ट में पहुंचा दिया। इस जीत के साथ कोच रॉबर्टो मार्टिनेज की टीम तीन अंक हासिल करने में सफल रही।

हुगो लॉरिस पर प्रतिबंध

फ्रांस की विश्व विजेता टीम के कप्तान और गोलकीपर हुगो लॉरिस पर शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में 20 महीने के लिए ड्राइविंग करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लॉरिस पिछले महीने सेंट्रल लंदन में दो बार शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में पकड़े गए थे। 20 महीने के प्रतिबंध के अलावा उन पर 50 हजार पाउंड (करीब 47 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है।

 

Posted By: Lakshya Sharma