Move to Jagran APP

मोहनबगान के क्लब टेंट में पेले के नाम पर तैयार होगा गेट, 1977 के एक प्रदर्शनी मैच में लिया था हिस्सा

मोहन बागान के सचिव देवाशीष दत्ता ने बताया कि इसपर आने वाले दिनों में काम शुरू हो जाएगा। उम्मीद है कि जल्द ही इसे आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। तीन बार के विश्व कप विजेता पेले ने 1977 में एक प्रदर्शनी मैच में हिस्सा लिया था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 31 Dec 2022 06:17 PM (IST)Updated: Sat, 31 Dec 2022 06:17 PM (IST)
मोहनबगान के क्लब टेंट में पेले के नाम पर तैयार होगा गेट, 1977 के एक प्रदर्शनी मैच में लिया था हिस्सा
नहीं रहे ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले।

कोलकाता, जेएनएन। महान फुटबालर पेले की याद में मोहन बागान फुटबाल क्लब के टेंट में एक गेट का निर्माण किया जाएगा। इसे 'पेले गेटO' नाम दिया जाएगा। गौरतलब है कि मोहन बागान देश का एकमात्र फुटबाल क्लब है, जिसके खिलाफ तीन बार के विश्व कप विजेता पेले ने 1977 में एक प्रदर्शनी मैच में हिस्सा लिया था।

loksabha election banner

मोहन बागान के सचिव देवाशीष दत्ता ने बताया कि इसपर आने वाले दिनों में काम शुरू हो जाएगा। उम्मीद है कि जल्द ही इसे आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। दत्ता ने उस दिन को भी याद किया, जब ईडन गार्डेंस स्टेडियम में पेले उनके क्लब की टीम के खिलाफ प्रदर्शनी मैच खेलने आए थे।

उन्होंने कहा- '25 सितंबर, 1977 हमारे क्लब के लिए ऐतिहासिक दिन है। हमने न्यूयार्क कासमास के खिलाफ प्रदर्शनी मैच में देश का प्रतिनिधित्व किया था। लोगों को तब भारत में केवल एक फुटबाल क्लब की जानकारी थी और वह मोहन बागान था।'

गौरतलब है कि पेले के निधन पर शोक जताते हुए कोलकाता के तीन प्रमुख फुटबाल क्लब मोहन बागान, ईस्ट बंगाल और मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने अपने झंडे आधे झुका दिए हैं। एडसन अरांतेस डो नासिमेंटो यानी पेले का गुरुवार को कैंसर की बीमार से निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे।

उनके निधन पर ब्राजील सरकार ने तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। सैंटोस ने कहा कि तीन बार के विश्व कप चैंपियन का कॉफिन सोमवार सुबह साओ पाउलो में अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल से निकलेगा और मैदान के बीच में रखा जाएगा। 

ब्राजील के महान फुटबॉलर एडसन अरांतेस डो नासिमेंटो (Football Pele Died at 82) के निधन की खबर से पूरा खेल जगत गमगीन हो गया है। तीन बार के विश्‍व कप विजेता पेले पिछले कुछ समय से कैंसर जैसी गंभीर समस्‍या से जूझ रहे थे, जिसके चलते उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन गुरुवार यानि 29 दिसंबर देर रात उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.