Move to Jagran APP

अगले आइएसएल में खेल सकते हैं मोहन बगान और ईस्ट बंगाल की टीमें

आइएसएल में मोहन बगान और ईस्ट बंगाल की टीमें खेलने उतर सकती हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 08:35 PM (IST)
अगले आइएसएल में खेल सकते हैं मोहन बगान और ईस्ट बंगाल की टीमें
अगले आइएसएल में खेल सकते हैं मोहन बगान और ईस्ट बंगाल की टीमें

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के घरेलू फुटबॉल के पुनर्गठन के मद्देनजर आगामी इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) में मोहन बगान और ईस्ट बंगाल की टीमें खेलने उतर सकती हैं।

loksabha election banner

मोहन बगान और ईस्ट बंगाल की टीमें आइएसएल में खेलने की कोशिश में जुटी हुई हैं लेकिन 15 करोड़ रुपये की फ्रेंचाइजी फीस को लेकर मामला अटका हुआ है। 26 अक्टूबर से शुरू हो रही आइ-लीग के लांच के मौके पर अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआइएफएफ) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता इस मुद्दे पर बात करने से बचते रहे लेकिन अगले साल से पुनर्गठन की दिशा में शुरुआत होने को लेकर संकेत दिए। जब दत्ता से पूछा गया कि आइ-लीग के पिछले सत्र से चर्चिल ब्रदर्स को क्यों नहीं निकाला गया तो उन्होंने कहा कि अब पुनर्गठन होने जा रहा है। हमने सोचा कि चर्चिल ब्रदर्स को बनाए रखने में कोई नुकसान नहीं है। अगर उसे बाहर किया जाता तो हमें पश्चिम भारत से कोई दूसरा प्रतिनिधि क्लब नहीं मिलता।

उधर ईस्ट बंगाल के खिलाड़ी लालरिंदिका राल्टे ने कहा कि मैंने सुना है कि आइएसएल के अगले सत्र में ईस्ट बंगाल की टीम खेलने जा रही है। ऐसे में यह आइ-लीग में हमारा आखिरी अभियान होगा। हमें अच्छा प्रदर्शन करना होगा और आशा है हम खिताब जीतेंगे। उधर आइएसएल के एक अधिकारी के मुताबिक मोहन बगान और ईस्ट बंगाल जैसे कुछ क्लब अगले आइएसएल में खेल सकते हैं, हालांकि अभी अंतिम फैसला आना बाकी है।

आइ-लीग के 12वें सत्र को मंगलवार को दिल्ली में लांच किया गया। छह महीने तक चलने वाले इस लीग में 11 टीमें भाग लेंगी जिसमें पहली बार जम्मू कश्मीर की टीम रीयल कश्मीर एफसी भाग लेगी।

भारत-पाक की भिड़ंत

चोनबरी (थाइलैंड) : भारतीय महिला अंडर-19 फुटबॉल टीम बुधवार को एएफसी चैंपियनशिप क्वालीफायर के अपने शुरुआती मुकाबले में पाकिस्तान के भिड़ेगी। भारत के कोच एलेक्स एम्बरोज ने कहा कि टीम जज्बात को काबू में रखकर खेलेगी। उन्होंने कहा कि हम अगर जज्बाती हो गए तो लक्ष्य से भटक जाएंगे। हम पहले मैच से पूरे तीन अंक हासिल करना चाहते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच भी आम मैचों की तरह ही होगा। मैं चाहता हूं कि हमारे खिलाड़ी अपना स्वाभाविक खेल दिखाएं और रणनीति पर अमल करें। पिछली बार दोनों टीमें सैफ अंडर-18 चैंपियनशिप में खेली थीं लेकिन तब इनका सामना नहीं हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.