Move to Jagran APP

मेसी ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनाया : रोनाल्डो

रोनाल्डो ने स्वीकार किया कि अर्जेटीना के लियोनेल मेसी से लंबे समय से चली आ रही प्रतिद्वंद्विता ने उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 10:01 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 10:01 PM (IST)
मेसी ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनाया : रोनाल्डो
मेसी ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनाया : रोनाल्डो

लिस्बन, प्रेट्र। पुर्तगाल के सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्वीकार किया कि अर्जेटीना के लियोनेल मेसी से लंबे समय से चली आ रही प्रतिद्वंद्विता ने उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाया और वह अर्जेटीना के इस सुपरस्टार फुटबॉलर से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। पुर्तगाल के इस फुटबॉलर ने यह भी स्वीकार किया कि वह और मेसी साथ में घूमते फिरते नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं उनकी उपलब्धियों का मुरीद हूं। वह पहले ही कह चुके हैं कि मेरे स्पेन छोड़ने से वह निराश हैं, क्योंकि इस प्रतिद्वंद्विता में उन्हें भी मजा आता था। यह अच्छी प्रतिद्वंद्विता है, लेकिन बेमिसाल नहीं। माइकल जॉर्डन के भी बास्केटबॉल में प्रतिद्वंद्वी रहे। एर्टन और एलेन प्रोस्ट फॉर्मूला वन में। यह सभी स्वस्थ प्रतिद्वंद्विताएं थी। मेसी ने मुझे और मैंने उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाया। हमारे बेहतरीन पेशेवर संबंध रहे हें। हमने कभी साथ में डिनर नहीं किया, लेकिन भविष्य में कर सकते हैं। इसमें क्या दिक्कत है।

loksabha election banner

अभ्यास सत्र में लौटे मेसी : रविवार को रियल बेटिस के खिलाफ होने वाले ला लीगा के मैच से पहले बार्सिलोना की टीम को उस समय राहत मिली जब मेसी अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने के लिए मैदान पर पहुंच गए। मेसी पिंडली में चोट के कारण कुछ समय से मैदान से दूर थे। मेसी ने मैड्रिड में बुधवार की सुबह अकेले अभ्यास किया फिर वह दोपहर को टीम के अन्य खिला़ि़डयों के साथ जुड़ गए। मेसी को पांच अगस्त को पिंडली में चोट लगी थी जिसके बाद वह क्लब के प्री-सत्र के मुकाबले से बाहर हो गए थे। मेसी के अलावा टीम को अपने अन्य स्ट्राइकरों की चोटों से भी जूझना पड़ रहा है। लुईस सुआरेज को बिलबाओ के खिलाफ मैच में पिंडली में चोट लगी थी और अब वह भी लगभग एक महीने तक मैदान से दूर रहेंगे। वहीं, ओस्माने डेंबेले भी मांसपेशियों में खिंचाव के चलते परेशान हैं और उन्हें ठीक होने में लगभग पांच सप्ताह लग जाएंगे। एंटीनो ग्रीजमैन को इस स्पेनिश क्लब पे 120 मिलियन डॉलर (862 करोड़ रुपए) में एटलेटिको मैड्रिड से खरीदा था और वह ही एकमात्र पूरी तरह से फिट हैं। बेटिस के खिलाफ मैच में उनके ऊपर गोल करने की अधिक जिम्मेदारी रहेगी। 

पीएसजी ने नेमार के लिए बार्सिलोना का प्रस्ताव ठुकराया 

फ्रेंच लीग चैंपियन पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने नेमार के लिए बार्सिलोना द्वारा किए गए दूसरे प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया। रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सत्र के सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को साइन करने वाले इटली के क्लब जुवेंटस ने भी अब नेमार को अपनी टीम में लाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। पीएसजी ने बार्सिलोना के पहले प्रस्ताव को भी स्वीकार नहीं किया था। बार्सिलोना ने ब्राजील के स्ट्राइकर को लोन पर अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश की थी। इस प्रस्ताव के तहत नेमार के लिए लोन फीस का भुगतान, खिलाड़ी का वेतन और अगले सत्र उसे खरीदने का क्लॉज (वैकल्पिक) भी शामिल होता। इसके बाद बार्सिलोना ने एक और लोन का प्रस्ताव दिया जिसके तहत स्पेनिश क्लब अगले दो साल तक नेमार के वेतन का भुगतान करती। इसमें नेमार को खरीदने का विकल्प अनिवार्य था। हालांकि पीएसजी ने यह प्रस्ताव भी नहीं माना। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.