मैड्रिड, प्रेट्र। बार्सिलोना के स्ट्रार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने ला लीगा में अपनी 35वीं हैट्रिक लगाई और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मेसी के हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने रियल मालोर्का को 5-2 से बड़े अंतर से हरा दिया। इस बड़ी जीत के साथ बार्सिलोना की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई। इस रोमांचक मुकाबले में बार्सिलोना की तरफ से मेसी के हैट्रिक गोल के अलावा एंटोनी ग्रिजमैन  और लुईस सुआरेज ने भी एक-एक गोल दागे। मौजूदा सीजन में मेसी ने अब तक सबसे ज्यादा 12 गोल दागे हैं। 

बार्सिलोना के खिलाफ मालोर्का की तरफ से दो गोल किए गए और दोनो गोल एंटे बुडमिर ने ही किए। मालोर्का ने भी अच्छे खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन उसे मुकाबला गंवाना पड़ा वहीं इस जीत से बार्सीलोना की टीम 15 मैचों में 34 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। रियल मैड्रिड के भी 15 मैचों में इतने ही अंक हैं लेकिन खराब गोल अंतर के कारण टीम ये टीम दूसरे स्थान पर है।

मेसी ने इस मुकाबले में अपनी हैट्रिक गोल के साथ ही स्पेनिश लीग में सर्वाधिक गोल करने के रियल मैड्रिड के खिलाड़ी करीम बेंजमा के रेकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। हाल ही में रिकॉर्ड छठी बार बैलन डी ओर पुरस्कार जीतने वाले मेसी इस सीजन में स्पेनिश लीग में अब तक 12 गोल कर चुके हैं। स्पेनिश लीग में मेसी ने 35वीं बार हैट्रिक लगाई है। वहीं, इस सीजन में लीग में उनकी यह चौथी हैट्रिक है। इस मुकाबले में मेसी पूरी तरह से छाए रहे और उनका वही अंदाज देखने को मिला जिसके लिए वो जाने जाते हैं। मेसी ने जो नया रिकॉर्ड बनाया है वो किसी भी खिलाड़ी के लिए तोड़ना आसान नहीं होगा खास तौर पर किसी भी लीग में 35 वीं हैट्रिक लगाया और इस ही सीजन में चार-चार हैट्रिस साफ तौर पर दिखाता है कि मेसी ऐसे ही बैलन डी  ओर पुरस्कार के हकदार नहीं थे। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस