लंदन, रायटर। स्टार फुटबॉलर लियोन मेसी के पिता इस समय इंग्लैंड में हैं और अपने बेटे के लिए नए क्लब की तलाश कर रहे हैं। स्पेन के दिग्गज क्लब बार्सिलोना के लिए लंबे समय से खेलने वाले मेसी ने क्लब छोड़ने की इच्छा जाहिर की है। बार्सिलोना का यह सत्र काफी खराब रहा है और उसके पास एक भी खिताब नहीं आया है।

मेसी के पिता इस समय इंग्लैंड में हैं और मैनचेस्टर सिटी के साथ दो साल के करार को लेकर चर्चा कर सकते हैं। जो भी क्लब मेसी के साथ करार करेगा, उसे बार्सिलोना के भुगतान की बराबरी करने के लिए प्रति वर्ष लगभग 90 करोड़ पाउंड (करीब 88 अरब रुपये) देने होंगे। मैनचेस्टर युनाइटेड के पास भी मेसी को खरीदने के लिए पैसा है।

मेसी सोमवार को बार्सिलोना के अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे, ताकि क्लब के साथ किसी तरह की कानूनी गफलत से बच सकें। बार्सिलोना ने बताया था कि फैक्स के माध्यम से मेसी ने अपने फैसले से क्लब को अवगत करा दिया है। क्लब ने कहा कि मेसी ने क्लब छोड़ने के लिए अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए एक दस्तावेज भेजा है। क्लब ने भविष्य में कानूनी लड़ाई के संकेत दिए हैं।

बार्सिलोना को कुछ दिन पहले ही चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के हाथों 2-8 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह की हार मेसी के करियर की और क्लब के इतिहास की सबसे बुरी हार है। 33 साल के मेसी का बार्सिलोना के साथ 2021 तक का करार है, लेकिन हाल के समय में क्लब के साथ जारी निराशा के कारण अब वह कैंप नाउ को अलविदा कहना चाहते हैं। वहीं बार्सिलोना के तकनीकी सचिव रोमन प्लेनेस ने क्लब की आधिकारिक वेबसाइट को बताया था कि क्लब आंतरिक तौर पर मेसी को क्लब में बने रहने के लिए मानाने की कोशिश कर रहा है।

प्लेनेस ने कहा, 'हम मेसी का बहुत सम्मान करते हैं। बार्सिलोना और मेसी एक शादी की तरह हैं, जहां दोनों ने एक-दूसरे को बहुत कुछ दिया है और प्रशंसकों को बहुत सी खुशियां दी हैं। मुझे लगता है कि भविष्य सकारात्मक है। मैं आशावादी हूं। हमें मेसी जैसे अनुभवी खिलाड़ी के साथ-साथ भविष्य के लिए भी खिलाड़ियों की जरूरत है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि बार्सिलोना और मेसी के बीच रिश्ता कायम रहेगा। हम मेसी को मनाने के लिए आंतरिक रूप से काम कर रहे हैं।'

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस