Move to Jagran APP

मेसी ने रचा इतिहास, अर्जेंटीना के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

मेसी ने बोलिविया के खिलाफ कोपा अमेरिका मैच में ये शानदार कामयाबी अपने नाम की। इस एतिहासिक मैच में उन्होंने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन भी किया और अपनी टीम के लिए दो गोल किए। मेसी के इन गोल की वजह से उनकी टीम को शानदार जीत मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 04:33 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 04:33 PM (IST)
मेसी ने रचा इतिहास, अर्जेंटीना के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने
अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर मेसी (एपी फोटो)

कुइएबा, प्रेट्र। लियोनेल मेसी ने कोपा अमेरिका कप टूर्नामेंट के दौरान अपने फुटबॉल करियर में एक बेहद अहम पड़ाव हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। अब वो अर्जेंटीना की तरफ से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल फुटबॉल मैच खेलने वाले पहले फुटबॉलर बन गये। मेसी ने बोलिविया के खिलाफ कोपा अमेरिका मैच में ये शानदार कामयाबी अपने नाम की। इस एतिहासिक मैच में उन्होंने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन भी किया और अपनी टीम के लिए दो गोल किए। मेसी के इन गोल की वजह से उनकी टीम अर्जेंटीना ने बोलिविया को 4-1 से हराने में सफलता भी अर्जित की।

loksabha election banner

34 साल के हो चुके लियोनेल मेसी का अर्जेंटीना की तरफ से ये 148वां फुटबॉल मैच था। उन्होंने अपने देश के पूर्व फुटबॉलर व डिफेंजर जेवियर मासरेरानो के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उन्होंने अर्जेंटीना के लिए 147 मैच खेले थे और अब मेसी उनके आगे निकल गए और इस देश की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। वहीं मेसी के इस एतिहासिक मैच की बात करें तो उनके दो गोल से मिली जीत के बाद उनकी टीम ने ग्रुप ए में टॉप पर अपना स्थान बना लिया और अब क्वार्टर फाइनल में शनिवार को अर्जेंटीना का सामना इक्वाडोर के साथ होगा।  

मेसी ने अर्जेंटीना की तरफ से अपना पहला मैच हंगरी के खिलाफ 2005 में खेला था। इस मैत्री मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी पर कोहनी से प्रहार करने के कारण उन्हें बीच से बाहर भेज दिया गया था। बार्सिलोना की तरफ से खेलने वाले मेसी के नाम पर अभी 75 अंतरराष्ट्रीय गोल दर्ज हैं और वह दक्षिण अमेरिकी रिकार्ड तोड़ने के करीब है। पेले ने ब्राजील की तरफ से 77 गोल किये थे और अभी वह दक्षिण अमेरिकी सूची में शीर्ष पर हैं। यही नहीं मेसी कोपा अमेरिका में सर्वाधिक मैच खेलने के रिकार्ड की बराबरी भी कर सकते हैं। मेस्सी ने अब तक 31 मैच खेले हैं जबकि रिकार्ड चिली के सर्जियो लिविंगस्टोन (34 मैच) के नाम पर है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.