Move to Jagran APP

ला लीगा में मेसी और सुआरेज ने बार्सिलोना को दिलाई जीत, रायो वालेकानो को 3-1 से हराया

बार्सिलोना ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ला लीगा में रायो वालेकानो को 3-1 से शिकस्त दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 08:41 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 08:41 PM (IST)
ला लीगा में मेसी और सुआरेज ने बार्सिलोना को दिलाई जीत, रायो वालेकानो को 3-1 से हराया
ला लीगा में मेसी और सुआरेज ने बार्सिलोना को दिलाई जीत, रायो वालेकानो को 3-1 से हराया

मैड्रिड, एएफपी। स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी और लुइस सुआरेज को स्पेनिश फुटबॉल लीग में शनिवार को आराम दिया जा सकता था, लेकिन उन्होंने आराम करने के बजाय खेलना मुनासिब समझा। इन दोनों स्टार खिलाडि़यों की बदौलत बार्सिलोना ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ला लीगा में रायो वालेकानो को 3-1 से शिकस्त दी। ला लीगा में बार्सिलोना 63 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि शनिवार को एक अन्य मुकाबले में लेगानेस को 1-0 से हराने वाली एटलेटिको मैड्रिड की टीम 56 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

loksabha election banner

कैंप नाउ में राउल डि थॉमस ने खेल के 24वें मिनट में गोल करके वालेकानो को शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन इसके14 मिनट बाद जेरार्ड पिक ने हेडर के जरिये गोल करके बार्सिलोना को बराबरी पर ला खड़ा किया। हाफ टाइम के बाद वालेकानो के जॉर्डी अमात की गलती की वजह से बार्सिलोना को पेनाल्टी किक मिली, जिसे मेसी (51वें मिनट) ने गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद खेल के आखिरी मिनटों में सुआरेज (82वें मिनट) ने गोल करके बार्सिलोना को 3-1 से आगे कर दिया। निर्धारित समय से आठ मिनट पहले दो गोल से आगे होने के बावजूद बार्सिलोना के मैनेजर ईर्नेस्टो वाल्वर्डे ने मेसी और सुआरेज को पूरे समय तक मैदान में बनाए रखा। इस दौरान मेसी ला लीगा में बार्सिलोना की ओर से 443वां मुकाबला खेलने उतरे। सर्वाधिक मैच खेलने के मामले में उन्होंने क्लब के पूर्व स्टार आंद्रे इनेस्ता को पीछे छोड़ा। अब मेसी से आगे सिर्फजाबी हर्नाडेज (505 मैच) हैं।

स्टर्लिग की हैट्रिक से जीता सिटी

लंदन, एएफपी। दूसरे हाफ में रहीम स्टर्लिग द्वारा लगाई गई हैट्रिक की बदौलत इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने वाटफोर्ड को 3-1 से हरा दिया। स्टर्लिग (46वें, 50वें व 59वें मिनट) ने 13 मिनट के अंदर तीन गोल दागे, जिसकी बदौलत सिटी अंक तालिका में 74 अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। हालांकि, खिताबी दौड़ में शामिल टॉटनहम की टीम को साउथैंप्टन के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी, जिससे उसकी शीर्ष चार में बने रहने की उम्मीदों को झटका लगा। इस मुकाबले में टॉटनहम के स्टार खिलाड़ी हैरी केन ने अपने करियर का 200वां गोल दागा, लेकिन दूसरे हाफ में साउथैंप्टन ने दो गोल करके उनकी उपलब्धि पर पानी फेर दिया। इसके अलावा शनिवार को ब्रिज्टन और न्यूकैसल युनाइटेड ने भी जीत दर्ज की।

पांचवें खिताब पर भारत की नजर

विराटनगर (नेपाल), प्रेट्र। पिछले चार टूर्नामेंट के 19 मैचों में अजेय रहने वाली गत चैंपियन भारतीय फुटबॉल टीम आगामी सैफ महिला चैंपियनशिप में लगातार पांचवां खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। भारत को छह टीमों की इस प्रतियोगिता के ग्रुप-बी में मालदीव और श्रीलंका के साथ रखा गया है, जबकि मेजबान नेपाल ग्रुप-ए में बांग्लादेश और भूटान के साथ है। भारत ने अब इस इस टूर्नामेंट में चारों खिताब जीते हैं जिसमें से पहला खिताब उसने 2010 में अपने नाम किया था। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला बुधवार को मालदीव के साथ खेलेगी, जबकि श्रीलंका से उसे 17 मार्च को भिड़ना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.