मैनचेस्टर, एएफपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में खेले गए मुकाबले में आर्सेनल ने मैनचेस्टर युनाइटेड की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ओल्ड ट्रैफर्ड में आर्सेनल के पियरे एमरिक आउबामेयांग ने दूसरे हाफ में वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) तकनीक की मदद से गोल करके युनाइटेड को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

पहले हाफ में खराब खेल दिखाने वाली युनाइटेड की टीम ने स्कॉट मैकटोमिनी (45वें मिनट) द्वारा किए गए शानदार गोल की बदौलत बढ़त हासिल की लेकिन मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर की टीम आउबामेयांग (58वें मिनट) को गोल करने से नहीं रोक पाई। हालांकि आउबामेयांग के गोल को ऑफ साइड करार दिया गया था लेकिन वार की मदद से उस गोल को सही ठहराया गया। युनाइटेड की टीम पिछले 12 मुकाबलों में केवल दो मुकाबले जीत पाई है और इस सत्र में सात मुकाबलों के बाद वह महज नौ अंकों के साथ 10वें पायदान पर है। वह शीर्ष पर काबिज लिवरपूल से 12 अंक पीछे है। वहीं इस ड्रॉ से मिले एक अंक की मदद से आर्सेनल 12 अंकों के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गया।

कई वर्षो से युनाइटेड और आर्सेनल के बीच मुकाबले को ईपीएल के खास मुकाबलों में गिना जाता रहा है। इन दोनों क्लबों ने 1996 से लेकर 2004 तक लगातार नौ खिताब जीते थे।

बार्सिलोना में पांव जमाने की कोशिश में ग्रीजमैन

एंटोनी ग्रीजमैन ने कहा है कि उन्हें पता था कि स्पेनिश क्लब बार्सिलोना में खुद को स्थापित करना मुश्किल होगा लेकिन यह उनकी सोच से ज्यादा मुश्किल हो रहा है। यूएफा चैंपियंस लीग के ग्रुप-एफ में बोरूसिया डोर्टमंड से गोलरहित ड्रॉ खेलने के बाद अब बुधवार को बार्सिलोना की टीम अपने घरेलू मैदान कैंप नाउ पर इंटर मिलान से भिड़ेगी। इस दौरान ग्रीजमैन खुद को साबित करने की कोशिश करेंगे। वहीं ग्रुप-ई के अपने पहले मुकाबले में शिकस्त खाने वाली मौजूदा चैंपियन लिवरपूल की टीम ऑस्टि्रयन क्लब रेड बुल से भिड़ेगी। अन्य अहम मुकाबलों में चेल्सी की टीम फ्रेंच क्लब लील से भिड़ेगी।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप