Move to Jagran APP

फीफा विश्व कप 2018: नहीं चला मेसी का जादू, आइसलैंड के खिलाफ मैच रहा ड्रॉ

आइसलैंड के खिलाफ मेसी मैजिक देखने को नहीं मिला।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 09:41 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 10:12 AM (IST)
फीफा विश्व कप 2018: नहीं चला मेसी का जादू, आइसलैंड के खिलाफ मैच रहा ड्रॉ
फीफा विश्व कप 2018: नहीं चला मेसी का जादू, आइसलैंड के खिलाफ मैच रहा ड्रॉ

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले विश्व कप की उपविजेता टीम अर्जेंटीना कि शुरुआत फुटबॉल विश्व कप 2018 में अच्छी नहीं रही। मेसी की टीम को पहली बार विश्व कप खेल रही आइसलैंड के खिलाफ जीत नसीब नहीं हुई और ये मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। आइसलैंड के खिलाफ मेसी एक भी गोल नहीं कर सके। 

loksabha election banner

इस मैच में पहले हाफ से बाद दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं और खेल खत्म होने तक कोई भी टीम अपने स्कोर में इजाफा नहीं कर पाया। खेल के दूसरे हाफ में दोनों टीमों में से कोई भी गोल नहीं कर सकी और मुकाबला ड्रॉ रहा। इस मैच के बाद दोनों ही टीमों को एक-एक अंक दिए गए। इस मैच में आइसलैंड के गोलकीपर का प्रदर्शन काफी शानदार रहा और उसने अर्जेंटीना के अटैक को हावी नहीं होने दिया। आइसलैंड पहली बार विश्व कप में खेल रही है और इस लिहाज से उसकी शुरुआत बेहद शानदार रही। 

इस मैच की शुरुआत में ही मेसी गेंद से नाखुश दिखे और इसके बाद अंपायर्स ने गेंद को बदल दिया। इसके बाद खेल के 19वं मिनट में ही अपना पहला विश्व कप खेल रहे अर्जेंटीना के सर्गियो अगुएरो ने अपनी टीम को पहला गोल कर बढ़त दिला दी। अर्जेंटीना की ये खुशी ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी और आइसलैंड के फिनबोगसन ने गोल कर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों ही टीमें पूरे मैच के दौरान कोई भी गोल नहीं कर सकी। हालांकि खेल के 63वें मिनट में मेसी को पेनल्टी किक मिली लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा सके। मेसी ने गेंद को सीधे हिट किया लेकिन आइसलैंड के गोलकीपर हैल्डोर्सन ने गेंद को गोलपोस्ट तक पहुंचने से रोक दिया और अर्जेंटीना ने एक बेहतरीन मौका गवां दिया। 

खेल खत्म होने के बाद उसमें 5 मिनट का इंजुरी टाइम जोड़ा गया। इस दौरान चौथे मिनट में मेसी को विरोधी टीम के खिलाड़ी ने टक्कर मार दी। अर्जेंटीना को एक बार फिर से फ्री किस मिली लेकिन मेसी फिर से चूक गए। हालांकि इससे पहले भी मेसी ने एक हिट मारी थी लेकिन गेंद गोल पोस्ट की बाईं ओर से निकल गई और अर्जेंटीना एक और गोल से महरूम रह गया। मैच के दौरान मेसी को कई मौके मिले लेकिन ये स्टार खिलाड़ी अपना वो खेल दिखाने में कामयाब नहीं हो पाया जिसके लिए वो जाना जाता है। अपने पहले ही मैच में अर्जेंटीना के खिलाफ मैच को ड्रॉ खेलकर आइसलैंड ने शानदार आगाज किया। 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.