Move to Jagran APP

सोल्सकजेर के सामने मैनचेस्टर युनाइटेड के डिफेंस की चुनौती

सोल्सकजेर की देखरेख में युनाइटेड ने लगातार आठ जीत दर्ज की, लेकिन डिफेंस में अभी भी गुणवत्ता की कमी दिखाई दे रही है जो एक समस्या है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 08:27 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 08:27 PM (IST)
सोल्सकजेर के सामने मैनचेस्टर युनाइटेड के डिफेंस की चुनौती
सोल्सकजेर के सामने मैनचेस्टर युनाइटेड के डिफेंस की चुनौती

लिसेस्टर, एएफपी। अंतरिम मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर अब तक अपनी टीम मैनचेस्टर युनाइटेड के डिफेंस की खामियों को दूर नहीं कर पाए हैं लेकिन रविवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में लीसेस्टर सिटी के खिलाफ होने वाले मुकाबले में उन्हें इस समस्या से निजात पाने की उम्मीद है। सोल्सकजेर अपने डिफेंस को मजबूत करके ईपीएल के शीर्ष-चार में फिर से अपनी चुनौती पेश कर सकते हैं।

loksabha election banner

लिसेस्टर के खिलाफ मुकाबले में युनाइटेड को मेजबान टीम के सेंटर बैक हैरी मग्यूरे का सामना करना पड़ेगा जिसे युनाइटेड के पूर्व मैनेजर जोस मौरिन्हो सत्र की शुरुआत में अपने साथ जोड़ना चाहते थे। क्लब से मौरिन्हो की विदाई के साथ ही इंग्लैंड के इस अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर के साथ युनाइटेड के करार की बात अंजाम तक नहीं पहुंच पाई।

सोल्सकजेर की देखरेख में युनाइटेड ने लगातार आठ जीत दर्ज की, लेकिन डिफेंस में अभी भी गुणवत्ता की कमी दिखाई दे रही है जो एक समस्या है। दिसंबर में अंतरिम मैनेजर का कार्यभार संभालने वाले सोल्सकजेर शुरुआती आठ मुकाबले जीतने वाले क्लब के पहले मैनेजर बने थे। इस दौरान ईपीएल में उन्होंने छह जीत दर्ज की और दो जीत उन्होंने एफए कप में हासिल की, लेकिन पिछले मंगलवार को बर्नले के खिलाफ 2-2 से बराबर छूटे मुकाबले के बाद युनाइटेड के विजय क्रम पर ब्रेक लग गया था। उस मुकाबले में युनाइटेड के डिफेंस की खामी उभरी थी जहां उसने आखिरी लम्हों में गोल करके अपनी हार टाली थी। हालांकि सोल्सकजेर की देखरेख में युनाइटेड का आक्रमण ज्यादा दमदार नजर आया है।

खिताबी उम्मीद जीवंत रखने उतरेगा सिटी : मैनेजर पेप गॉर्डियोला की टीम मैनचेस्टर सिटी ईपीएल में रविवार को एतिहाद स्टेडियम में आर्सेनल के खिलाफ अपनी खिताबी उम्मीदों को जीवंत रखने मैदान में उतरेगी। ईपीएल की अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज लिवरपूल से सिटी पांच अंक पीछे है। हालांकि पिछले मंगलवार को न्यूकैसल युनाइटेड के खिलाफ 1-2 की हार के बाद सिटी के लिए परिस्थितियां और खराब हो गई हैं। हालांकि जुर्जेन क्लोप की टीम लिवरपूल सिटी की हार का फायदा उठाना में नाकाम रही जिनकी टीम को लीसेस्टर के खिलाफ 1-1 के ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। सिटी को लीग में खेले अपने पिछले नौ मुकाबलों में से चार में शिकस्त मिली है जो उसके लिए एक बड़ी चिंता की बात है। इनमें से तीन टीमें निचले दर्जे की हैं।

गोमेज को करनी पड़ सकती है सर्जरी : क्लोप

लंदन, रायटर : लिवरपूल के सेंटर बैक जोए गोमेज को अपने टूटे हुए पैर की सर्जरी करानी पड़ सकती है और क्लब को अंदाजा नहीं है कि वह कब तक मैदान पर लौटेंगे। इस बात की जानकारी लिवरपूल के मैनेजर जुर्जेन क्लोप ने दी है। गोमेज ने डिफेंस में विर्गी वान डिज्क के साथ क्लोप की पहली पसंद के तौर पर सत्र की शुरुआत की थी, लेकिन पांच दिसंबर को बर्नले के खिलाफ मुकाबले के दौरान गोमेज के पैर में फ्रेक्चर आ गया था। लिवरपूल को ईपीएल में सोमवार को वेस्टहम के खिलाफ उतरना है जहां चोटिल डेजान लोवरेन का खेलना मुश्किल है। ऐसे में लिवरपूल की समस्याएं बढ़ गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.