Move to Jagran APP

EPL: लिवरपूल के खिलाफ ‘युनाइटेड’ होगा मैनचेस्टर

जब से जोस मौरिन्हो मैनचेस्टर के मैनेजर बने हैं, तब से उनकी टीम तीन मौकों पर लिवरपूल से टकरा चुकी है लेकिन इस सभी मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 10 Mar 2018 12:10 PM (IST)Updated: Sat, 10 Mar 2018 12:11 PM (IST)
EPL: लिवरपूल के खिलाफ ‘युनाइटेड’ होगा मैनचेस्टर
EPL: लिवरपूल के खिलाफ ‘युनाइटेड’ होगा मैनचेस्टर

ओल्ड ट्रेफर्ड, एजेंसी।  इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शनिवार के सुपरहिट मुकाबले में मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम लिवरपूल से भिड़ने जा रही है। ओल्ड ट्रेफॉर्ड में होने वाला यह मुकाबला अंक तालिका में चल रहे सांप-सीढ़ी के खेल को एकबार फिर चरितार्थ करेगा। एक तरफ जहां मैनचेस्टर यूनाइटेड (62) की निगाहें अपने दूसरे नंबर की कुर्सी को बचाए रखने पर होगी तो वहीं दूसरी तरफ लिवरपूल (60) की नजर जीत के साथ युनाइटेड से आगे निकलने की होगी।

loksabha election banner

लय पकड़ चुकी है मौरिन्हो की टीम

जोस मौरिन्हो की टीम अचानक से लय पकड़ चुकी है। मैनचेस्टर युनाइटेड ने अपने पिछले दो मुकाबलों में जीत हासिल की है। पहले उसने चेल्सी को 2-1 से हराया और फिर अपने पिछले मुकाबले में उसने क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ 3-2 की रोचक जीत दर्ज की। कुछ दिन पहले ही मौरिन्हो युनाइटेड और लिवरपूल के बीच होने वाले मुकाबले को खास बता चुके हैं। उधर मैनचेस्टर के स्टार मिडफील्डर नेमांजा माटिक ने कहा है कि हमें इमानदारी के साथ अच्छा खेल दिखाना होगा। हमें अगर लिवरपूल जैसी मजबूत टीम को हराना है तो कुछ अलग करना होगा। हम इस ओर कदम बढ़ा रहे हैं। हमने अच्छी तैयारियां की हैं।

मौरिन्हो को पहली जीत की तलाश 

जब से जोस मौरिन्हो मैनचेस्टर के मैनेजर बने हैं, तब से उनकी टीम तीन मौकों पर लिवरपूल से टकरा चुकी है लेकिन इस सभी मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो मौरिन्हो ने अपने कोचिंग करियर में कुल 26 बार लिवरपुल के खिलाफ अपनी टीम उतारी है जिसमें से उन्हें 11 में जीत मिली है और छह में हार का सामना करना पड़ा है जबकि नौ मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

सलाह को रोकना मुश्किल 

युनाइटेड के लिए लिवपूल के स्टार स्ट्राइकर मुहम्मद सलाह को रोक पाना सबसे मुश्किल काम है। पिछले पांच लीग मुकाबलों में छह गोल करने वाले सलाह अपनी टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं और मौजूदा सत्र के सभी प्रतियोगिताओं में कुल 33 गोल कर चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.